सोफा सेट हो या बैड, इस तरह के Pillow से सजाएं अपना घर

Thursday, May 10, 2018 2:51 PM
सोफा सेट हो या बैड, इस तरह के Pillow से सजाएं अपना घर

घर को अच्छे तरीके से सजाने के लिए लोग नए तरीके का सामान लेकर आते हैं। वह चाहते हैं कि उनका घर पहले से भी ज्यादा खूबसूरत लगे। इंटीरियर में वह अपनी तरफ से किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते और समय-समय पर मार्किट में आए नए स्टाइल का डैकोर ला कर अपने आशियाने को डैकोरेट करते हैं। डैकोरेशन के साथ सहूलियत का भी खास ख्याल रखा जाता है ताकि जो सामान सजावट में लाया जा रहा है, वह इस्तेमाल करने में भी आरामदायक हो। इसके लिए ही बैड और सोफा सेट पर पिल्लों यानि तकिए रखे जाते हैं। इन्हें कुशन भी कहते हैं और यह होम इंटीरियर का खास हिस्सा है। पुराने समय से ही लोग घरों में इसका प्रयोग कर रहे हैं लेकिन कुछ बदलाव करके आप इस सजावट को मॉड्रन बना सकते हैं।


सिंपल तरीके से पिल्लो रखने की बजाए अगर इसे ड्रामेटिक तरीके,कलर कंबीनेशन, प्रिंट, मैचिंग या फिर किसी थीम पर बेस्ड करके रखें जाएं तो घर पहले से भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगता है। सिर्फ सोफा सेट या फिर बेड पर ही नहीं बल्कि पिल्लो को आप कुर्सी पर रखकर भी स्टाइल के साथ सजा सकते हैं। इससे आपको बैठने में सहूलियत तो होती है है, साथ ही यह देखने में भी बहुत अच्छे लगते हैं। लाइट के साथ डार्क कलर,मिस मैच,फ्लोरल प्रिंट,पॉम-पॉम स्टाइल, एनिमल प्रिंट पिल्लों कवर आदि का इस्तेमाल करके डैकोरेशन में नया ट्विस्ट ला सकते हैं। 

PunjabKesari
पिल्लो की शेप भी बहुत अहमियत रखती है। चोरस या आयताकार के साथ राउड शेप का कुशन अच्छे लगते हैं। आइए तस्वीरों में देखें किन तरीकों से कर सकते हैं पिल्लों के साथ डैकोरेशन

PunjabKesari
PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन