इन घरेलू तरीकों से 5 मिनट में गायब हो जाएगा पीरियड्स दर्द

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 11:22 AM (IST)

पीरियड पेन रिलीफ : लड़कियों को हर महीने मासिक धर्म की समस्या से तो गुजरना ही पड़ता है लेकिन पीरियड्स के असहनीय दर्द को सहना सबसे मुश्किल काम होता है। ऐसे में आज हम आपको पीरियड्स दर्द को कम करने के कुछ घरेलू तरीके बताएंगे। इन अचूक घरेलू तरीकों से आपका पीरियड्स दर्द 2 मिनटों में गायब हो जाएगा।

 

पीरियड्स में दर्द हो तो क्या करना चाहिए

1. गर्म पानी
गर्म तौलिए या वॉटर बैग को पेट के निचले हिस्से पर रखने से दर्द कम हो जाएगा। इसके अलावा इन दिनों में गर्म पानी से स्नान करने से आपको दर्द से आराम मिलता है।

PunjabKesari

2. तुलसी
इस नेचुरल पेनकिलर और एंटीबॉयोटिक से आपका पेट दर्द 2 मिनट में गायब हो जाएगा। पीरियड्स के दौरान इसे चाय या पानी में उबाल कर पीएं। इससे आपको पेट दर्द से आराम मिलेगा।

PunjabKesari

3. गाजर का जूस
ब्लड फ्लो ठीक न होने के कारण भी पेट दर्द होने लगता है। ऐसे में गाजर का सेवन करने से पेट दर्द भी ठीक हो जाएगा और ब्लड फ्लो भी ठीक होगा।

PunjabKesari

4. अजवायन
इन दिनों पेट में गैस बनने के कारण भी दर्द होने लगता है। ऐसे में गर्म पानी के साथ अजवायन का सेवन करें। 5 मिनट बाद आपको पेट गैस और दर्द से छुटकारा मिल जाएगा।

PunjabKesari

5. अदरक
अदरक को बारिक काट कर अच्छी तरह उबाल कर उसमें शक्कर मिला कर सेवन करें। इससे आपका पेट दर्द भी ठीक हो जाएगा और कोई प्रॉब्लम भी नहीं होगी।

PunjabKesari

6. सौंफ
एक कप पानी में सौंफ को अच्छी तरह उबाल कर दिन में 2-3 बार सेवन करें। आपको पेट दर्द से आराम मिल जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static