लोहड़ी में खुद को ऐसे दें Perfect Punjaban Look

Thursday, January 11, 2018 6:04 PM
लोहड़ी में खुद को ऐसे दें Perfect Punjaban Look

नववर्ष की शुरूआत में ही साल का पहला त्योहार लोहड़ी की तैयारी बड़ी जोरो से शुरू हो जाती है। उत्तरी भारत में मनाया जाने वाले लोहड़ी का त्योहार मकर संक्रांति से एक दिन पहले मनाया जाता है। लोहड़ी में समाहित शब्द ‘ल’-को लकड़ी, ‘ओह’-को सूखे उपले (गोह) तथा ‘ड़ी’-को रेवड़ी का प्रतीक माना गया है। लोहड़ी आते ही बाजार मूंगफली, रेवड़ी, गज्जक व मक्के के भूने दानों से सज जाते हैं। पंजाब में जिन घरों में लड़के का जन्म हुआ हो या फिर जिस घर में लड़के की शादी हुई हो उन घरवालों को लोहड़ी का स्पैशल इंतजार होता हैं क्योंकि उन घरों में इस दिन धूना लगा कर, पार्टी करके लोहड़ी का त्योहार स्पैशल तरीके से मनाया जाता हैं। आजकल तो लोग लड़की के पैदा होने पर भी लोहड़ी मनाते हैं। 
 


इसके अलावा लोहड़ी का इंतजार सबसे ज्यादा अगर किसी को होता है तो वे होती हैं पंजाबी कुड़ियां। पंजाब की कुडिया इस दिन पूरी पंजाबन ना दिखे ऐसा हो ही नही सकता। फुल्लकारी,पंजाबी जूती,ज्वैलरी,चूड़िया आदि के बिना तो श्रृंगार अधूरा है। इस दिन आप भी पूरी तरह से ट्रेडिशनल लुक पाना चाहती हैं तो फॉलो करें ये टिप्स। 
PunjabKesari

सूट सिलैक्शन हो खास
त्योहार का दिन हो तो इस समय पैस्टल नहीं बल्कि चटक रंग  यानि मैरुन, रेड, चेरी रेड, ऑरेंज, ग्रीन, गोल्डन,हैवी एम्ब्रायडरी, रेशमी कढ़ाई, सीक्वेंन्स और जरी की कढाई के सूट अच्छे लगते हैं। 
PunjabKesari

हैवी दुप्पटे
अगर आपका सूट भारी कढ़ाई के हैं, तोे आप इसके साथ प्लेन दुप्पटा ही लें और आप प्लेन पटियाला सूट पहन रही हैं तो उसके साथ हैवी फुलकारी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। ये आपके लुक को और भी अटरैक्टिव बना देगा। 
PunjabKesari

ज्वैलरी हो स्टाइलिश 
पंजाबी सूट के साथ स्टाइलिश ज्वैलरी न पहनी जाए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अपनी लुक को पूरा करने के लिए सूट के साथ झुमके जरूर पहनें। 
PunjabKesari

परांदे से पाएं कंपलीट लुक
फैस्टिव सीजन में पूरी तरह से अपनी लुक को ट्रेडिशन में रंगना चाहती हैं तो इस बार परांदे के साथ हेयर स्टाइल बनाएं। आप सूट के रंग जैसा ही परांदे का रंग सिलैक्ट करें। आप सिंपल चोटी या फिर फ्रेंच ब्रीड की चोटी के साथ परांदा लगा कर अपनी लुक में चांद लगा सकती हैं। 

PunjabKesari
पंजाबी जूती
पटियाला सूट के साथ पंजाबी जूती बहुत ग्रेसफुल लगती है। अपने सूट के रंग से मेल खाती पंजाबी जूती ले सकते हैं। आजकल सिक्वेंस,पॉम-पॉम फ्लावर,फुलकारी वाली या एम्ब्रायडरी वर्क वाली पंजाबी जूती भी मार्किट में खूब चलन में है। 

 


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन