Camping के शौकिन लोग जरूर करें इन जगहों की सैर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 01:13 PM (IST)

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : गर्मी का मौसम आते ही लोग घूमने की योजना बना लेते हैं। ज्यादातर लोग ठंडी जगहों पर ही जाते हैं। हिल स्टेशन पर जाकर कुछ लोग होटल में रहना पसंद करते हैं और कई लोगों को कैपिंग का काफी शौंक होता है। टेंट लगाकर रहने का अपना ही नजारा होता है। ऐसे में जिन लोगों को कैपिंग करना पसंद है उन्हें इस बार ऐसी जगहों पर जरूर जाना चाहिए जहां बेहतरीन टैंट हाउस बने हैं।

ट्री कैप्सूल
PunjabKesari
जर्मनी में बना यह ट्री हाउस घूमने के लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन है। यहां वॉलसीलगर्टन कैपिंग साइट पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। यहां पेड़ पर लटकते टैंट हैं और इनकी गहराई भी काफी है। 

क्लिफ हैंगर
PunjabKesari
जिन लोगों को अंडवैंचर का काफी शौंक होता है उन्हें कैलिफॉर्निया के योसेमटी नैशनल पार्क में जरूर जाना चाहिए। यहां चट्टानों के सहारे टैंट हाउस बनाए गए हैं जहां सोने और रहने का अपना ही मजा है।

कैवर्नस
यह दुनिया की सबसे बड़ी गुफा है जोकि 5.5 मील लंबी और 650 फुट चौड़ी है। यहां गुफा के अंदर टैंट हाउस बनाए गए हैं जहां रहने के लिए काफी किमत चुकानी पड़ती है। 

रूफटॉप टेंट
PunjabKesari
यह टैंट हाउस लंदन की एक ऊंची बिल्डिंग के टैरेस पर लगाया गया है। 230 फीट ऊंची इस जगह से सूरज की पहली किरण का नजारा देखने में ही अद्भूत है। यह लंदन की सबसे ऊंची बिल्डिगों में से एक है।

मांउटेन प्लेटफॉर्म
PunjabKesari
चीन की ऊंची पहाड़ी लूजॉन माउंटेन पर बने इन टैंट हाउस में रहने का भी अपना ही मजा है। 2016 में कुछ लोगों ने इस पहाड़ी पर करीब 100 टैंट हाउस बनाए थे जो 6 फुट चौड़े और 33000 फुट ऊंचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static