ऐसे इमोशनल डायलॉग बोलकर लड़की को शादी के लिए 'Yes' करवाते हैं पेरेंट्स

Thursday, June 7, 2018 10:37 AM
ऐसे इमोशनल डायलॉग बोलकर लड़की को शादी के लिए 'Yes' करवाते हैं पेरेंट्स

पढ़ाई पूरी करने और करियर सेट होने के बाद हर पेरेंट्स चाहते हैं कि उनकी बेटी शादी कर लें। शादी का फैसला हर किसी के लिए महत्वपूर्ण होता है। इसलिए लड़कियां अपनी पूरी तसल्ली और मानसिक रूप से तैयार होने के बाद ही शादी के लिए हां कहती है। मगर पेरेंट्स इस बात को समझें बिना ही आपकी शादी के पीछे पड़ जाते हैं। पेरेंट्स ऐसे-ऐसे इमोशनल डायलॉग्स बोलते हैं, जिसे सुनकर आपको मजबूरी में हां करनी ही पड़ती है। आज हम आपको पेरेंट्स के कुछ ऐसे ही डायलॉग्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे वो आपको जताते है कि आपको शादी कर लेनी चाहिए।
 

1. करियर तो सेट हो गया फिर शादी में क्या प्रॉब्लम है?
करियर सेट होने के बाद पेरेंट्स को लगता है कि उनकी बेटी को अब शादी कर लेनी चाहिए। मगर वह यह नहीं सोचते कि आप अभी तो आर्थिक तौर पर सेट हुई है तो थोड़ा एंजॉय करना तो बनता है।

PunjabKesari

2. शादी की उम्र हो गई है तुम्हारी
20 साल की उम्र होने के बाद पेरेंट्स को लगता है कि बेटी की शादी की उम्र हो गई है और 25 की उम्र तक आते-आते आप बूढ़ी हो जाएंगी। ऐसे में वह यह डायलॉग बोलकर आप पर शादी के लिए दवाब बनाने लगते हैं।
 

3. तुम्हारी सहेलियों के तो बच्चे भी हो गए।
अगर आपकी भी सहेली की शादी और बच्चे हो चुके है तो आपको भी यह डायलॉग सुनने को मिला होगा। यह डायलॉग बोलकर पेरेंट्स आपको इतना इरिटेट कर देंगे कि आप खुद ही शादी के लिए हैं हां कर देगी।
 

4. मेरे रिटायर होने से पहले तुम शादी कर लो
हर पिता चाहता है कि उसके रिटायर होने से पहले उसकी बेटी शादी कर लें, ताकि बाद में उन्हें कोई टेंशन हो। मगर रिटायर होने से बहुत समय पहले ही वह आपको शादी करने के लिए बोलने लगते हैं।

PunjabKesari

5. ऐसा लड़का ढूढ़ने से भी नहीं मिलेगा
हर पेरेंट्स को अपनी बेटी की शादी की सबसे ज्यादा टेंशन होती है। ऐसे में आपके लिए कोई भी अच्छा रिश्ता आता है तो वह आपको उसी लड़के के लिए राजी करना शुरू कर देते हैं। अगर आपके लिए भी अच्छा रिश्ता आ जाए तो समझ लें कि आपकी शादी पक्की हो चुकी है।
 

6. तुम्हारे चेहरे से ग्लो जा रहा है
अपनी बेटी को शादी के लिए राजी करने के लिए पेरेंट्स यह डायलॉग जरूर बोलते हैं। भला चेहरे के ग्लो का शादी से क्या लेना देना लेकिन लड़कियां यह डायलॉग सुनकर शादी के लिए हां कर भी देती हैं।
 

7. रिश्तेदार पूछते हैं कि तुम शादी कब करोगी?
आपकी शादी की सबसे ज्यादा टेंशन तो पेरेंट्स से ज्यादा रिश्तेदारों को होती है। इसलिए वह बार-बार आपके माता-पिता से इस बारे में पूछते रहते हैं। कई बार तो किसी रिश्तेदार के न पूछने पर भी आपके पेरेंट्स यह डॉयलॉग बोलकर आपको परेशान कर देते हैं। सिचुएशन चाहे जो भी हो आप अपने पेरेंट्स के इस डायलॉग से बच नहीं सकती।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन