बेहद खूबसूरत है यह Dracula Castle, एक बार जरूर जाएं घूमने

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2018 - 05:13 PM (IST)

दुनियाभर में घूमने के लिए बहुत सी हिस्टोरिकल और खूबसूरत जगहें है। पुराने राजा, बादशाहों के बहुत से महल आज भी दुनिया में मौजूद है, जोकि बहुत ही खूबसूरत हैं। पुराने समय में बने कुछ महलों की खूबसूरती आज भी वैसे ही बरकरार है, जिन्हें देखने के लोग दूर-दूर से आते है। आज हम आपको रोमानिया के एक ऐसे ही कैसल के बारे में बताने जा रहें है। वैसे तो रोमानिया में घूमने के लिए बहुत सी खूबसूरत जगहें है लेकिन इस कैसल को देखने के लिए टूरिस्ट देश-विदेश से आते है। तो आइए जानते है इस कैसल के बारे में कुछ ओर बातें।

PunjabKesari

रोमानिया के ब्रासो शहर में बना ब्रेन ड्रैकुला कैसल महल बुसेगी और पियाट्रा क्रेयुलुई पर्वत के बीच नें स्थित है। पहाड़ों और हरियाली से घिरे इस कैसल से आप पूरे ब्रासो शहर को देख सकते है। दुनियाभर में फेमस इस महल को ब्रासो वासियों ने पुराने समय में ओटोमंस और टाटर्स के आक्रमण से सुरक्षा करने के लिए बनाया था।

PunjabKesari

कुछ लोगों और लेखको का मानना है कि किसी समय में यह असली ड्रैकुला का घर हुआ करता था। इसी कारण पहले लोग यहां आने से डरते थे लेकिन 1947 में इस कैसल को म्यूजियम बनाकर टूरिस्टों के लिए खोल दिया। इसके बार टूरिस्ट दूर-दूर से इस कैसल को देखने के लिए लगे।

PunjabKesari

बाहर से खूबसूरत दिखने के साथ-साथ यह कैसल अंदर से भी शानदार बना हुआ है। इस कैसल के अंदर हर तरह की सुविधा मौजूद है। घने जंगलों के बीच बने इस कैसल से आप खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते है। नवबंर से मार्च के महीने में बर्फ से ढका हुआ यह कैसल और भी खूबसूरत लगता है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static