चेहरे पर निखार के साथ Facial से होते हैं ये नुकसान

Tuesday, July 11, 2017 1:08 PM
चेहरे पर निखार के साथ Facial से होते हैं ये नुकसान

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए फेशियल करवाती हैं। इससे त्वचा की डेड स्किन निकल जाती है और ग्लो बना रहता है लेकिन फेशियल करवाने से कई बार स्किन को नुकसान भी हो सकता हैं। फेशियल के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाले प्रॉडक्ट्स में कई तरह के कैमिकल्स होते हैं जो स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा देते हैं। आइए जानिए फेशियल से होने वाले नुकसान के बारे में

1. खुजली
PunjabKesariसभी महिलाओं की स्किन अलग होती है। ऐसे में कई बार फेशियल की क्रीमें सभी महिलाओं को सूट नहीं करती जिससे इनमें मौजूद कैमिकल्स की वजह से स्किन पर खुजली की समस्या हो जाती है।


2. मुंहासे
PunjabKesari
कुछ महिलाओं को फेशियल के बाद चेहरे पर मुंहासों की समस्या हो जाती है। ऐसा सिर्फ त्वचा के खुले रोमछिद्रों की वजह से होता है। इस वजह से त्वचा ऑयली हो जाती है और मुंहासे होने लगते हैं।


3. एलर्जी
PunjabKesariफेशियल के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स कई तरह के होते हैं लेकिन स्किन के अनुसार इन उत्पादों का चुनना बहुत जरूरी है क्योंकि गलत प्रॉडक्ट्स की वजह से स्किन पर एलर्जी हो सकती है।


4. कुदरती नमी खोना
कई महिलाएं अपनी स्किन पर ज्यादा निखार लाने के लिए हर महीने फेशियल करवाती हैं लेकिन ऐसा करने से त्वचा अपनी प्राकृतिक नमी खो देती है जिससे स्किन का पीएच संतुलन खराब हो जाता है।


5. लालिमा आना
फेशियल के दौरान कई बार गलत स्क्रबिंग और मसाज की वजह से त्वचा लाल पड़ जाती है जो आगे जाकर कई तरह की समस्याएं पैदा करती है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !