किसी स्वर्ग से कम नहीं है यह मस्जिद, देखकर हो जाएंगे हैरान

Monday, January 1, 2018 12:01 PM
किसी स्वर्ग से कम नहीं है यह मस्जिद, देखकर हो जाएंगे हैरान

देश-विदेश में देखने के लिए बहुत से खूबसूरत मंदिर, गुरूद्वारे और मस्जिदें हैं। अपनी-अपनी खासियत के लिए मशहूर इन मंदिरों, गुरूद्वारों और मस्जिदों को देखने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते होंगे। आज हम आपको एक ऐसी ही खूबसूरत मस्जिद के बारे में बताने जा रहें है जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इस खूबसूरत मस्जिद में हर किसी को स्वर्ग या महल की तरह फील आता है। अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर इस मस्जिद का नजारा देखकर आपका यहां से जाने का मन नहीं करेगा। आइए जानते है इस मस्जिद के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari

ईरान के शिराज प्रांत में स्थित नासिर अल-मुल्क मस्जिद बाहर से तो साधारण दिखती है लेकिन अंदर से इसका नजारा देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। इसके उपर सूरज की रोशनी पड़ते ही यह मस्जिद जगमगाने लगती है। इस मस्जिद में कांच की कारीगरी की गई है और इसके फर्श पर बिछे पर्शियन कारपेट भी काफी खूबसूरत है। 

PunjabKesari

इस मस्जिद को रंग-बिरंगी कांच के साथ बनाया गया है। इसकी दीवारो, गुम्बदों, और छतो पर की गई रंगीन चित्रकारी में ज्यादातर गुलाबी रंग का इस्तेमाल किया गया है, जिसके कारण इसे गुलाबी मस्जिद भी कहा जाता है। पुरानी समय में बनी इस मस्जिद को देखने को सकून का मजा लेने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!