Airlines में नहीं गुम होगा सामान अगर फॉलो करेंगे ये टिप्स

Wednesday, May 31, 2017 8:17 PM
Airlines में नहीं गुम होगा सामान अगर फॉलो करेंगे ये टिप्स

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): मॉडर्न जमाने में लोग हवाई सफर करना अधिक पसंद करते हैं क्योंकि इससे समय की भी बचत होती हैं और सफर भी आरामदायिक रहता है। कई बार लोगों का एयरलाइंस में सामान गुम हो जाता है। एेसे कई मामले भी सामने आए है। अक्सर लोगों को इस बात का डर रहता है कि कहीं उनका सामान गुम न हो जाएं। अगर आपको भी हवाई सफर करते समय इस बात का डर रहता है तो छोटे-छोटे ट्रिक्स अपनाएं।

- स्टीकर्स 
कई बार सेम कलर का सूटकेस होने के कारण सामान गुम हो जाता है। एेसे में अपने सूटकेस पर नाम या फिर कोई कोड वर्ड का स्टीकर लगा लें। इससे अगर आपका सूटकेस गुम हो भी गया तो आप इसे आसानी से ढूंढ पाएंगे। 

- जल्दी चेकइन करें
PunjabKesari
अगर आप लेट चेकइन करते हैं तो सामान गुम होने की संभावना बढ़ जाती है। जितना आप लेट चेकइन करेंगे उतना ही आपको सामान गुम होने का डर लगा रहेगा। इसके लिए हमेशा समय पर चेकइन करें। 


- सूटकेस में ज्यादा सामान न रखें
PunjabKesariलोग अपने सूटकेस में ज्यादा से ज्यादा सामान रखने की कोशिश करते हैं, जिससे सूटकेस काफी भारी हो जाता है। एेसा बिल्कुल न करें। जगह के हिसाब से ही सूटकेस में सामान रखें। 


- डार्क कलर सूटकेस
हमेशा एेसा सूटकेस खरीदें जो देखने में सस्ता लगें और उसका कलर भी डार्क हो। दरअसल, ज्यादा मंहगे सूटकेस पर लोगों की नजर जल्दी पड़ती है जिससे इसके गुमने का डर अधिक रहता है। 


- प्रोटेक्टेड कवर का करें इस्तेमाल 
अपने सूटकेस के लिए प्रोटेक्टेड कवर का इस्तेमाल करें। इससे किसी को भी पता नहीं चलेगा कि इसके अंदर क्या है। 


 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !