झगड़ते समय पार्टनर को कहेंगे ये बातें तो कभी नहीं होगी सुलह

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 12:41 PM (IST)

पति-पत्नी या गर्लफ्रैंड- ब्वॉयफ्रैंड में लड़ाई होना आम है। जहां प्यार होता है वहां ही लड़ाई होती है। मगर लड़ाई-झगड़ा करते इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस दौरान आप कोई एेसी बात न बोल दें जो आपके पार्टनर के मन में घर कर जाए। लड़ाई-झगड़े तो खत्म हो जाता हैं लेकिन उस बात की चोट पार्टनर के दिलो-दिमाग पर हमेशा के लिए रह जाती है। हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही कुछ बातें, जो बहस के दौरान कहने से बचना चाहिए। 


1. रिश्ता खत्म करने की बात
लड़ाई करते समय कभी भूलकर भी पार्टनर से रिश्ता खत्म करने की बात न करें। अगर आप दोनो में किसी बात को लेकर लड़ाई हो जाती है तो अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें। 

PunjabKesari


2. अपने रिश्ते को कभी ना कोसें
कई बार लड़ाई करते समय आप गुस्से में पार्टनर से बोल देते हैं कि तुमसे शादी करके मैंने जिंदगी की सबसे बड़ी गलती की। इस तरह के शब्द लड़ाई को खत्म करने की बजाए। उसको और बढ़ा देते हैं। एेसे में जरूरी है कि आप जितने मर्जी नराज क्यों न हो अपने रिश्ते को कभी ना कोसें। 

 


3. क्या तुम पागल हो ?
बहस के दौरान अपने पार्टनर को पागल न कहें। अगर वो आपकी बात नहीं सझ पा रहा तो उसको प्यार से अपनी बात को समझाएं। 

 

PunjabKesari

4. घरवालों से तुलना ना करें
कभी भी अपने पार्टनर की तुलना घर वालों से न करें। इस तरह की बातें करने से रिश्ते कमजोर होते हैं। पार्टनर को एेसी बातें बोलने से पहले अपने मन में ये बात सोचें कि अगर आपका पार्टनर आपके परिवार के किसी सदस्य के बारे में ऐसा कहेगा तो आपको कैसा लगेगा।

 

 

5. तुम मोटे हो
कई बार लड़ाई-झगड़ा करते समय लड़की लड़के से बोल देते हैं कि तुम मोटे हो फिर भी मै तुम्हारे साथ रह रही हूं। इस बात का लड़के को बहुत बुरा लगता है। कई बार तो इससे रिश्ते टूट भी जाते हैं। अगर आप अपने रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो एेसी बातें ना बोलें।  

 

PunjabKesari

 

6. बातो को इग्नोर करें
अपने रिश्ते के शुरूआती दिनों को याद करें। जब आप पार्टनर द्वारा बोली गई बातों को इग्नोर कर दिया करते थे। अब भी वैसा ही करे बातों को खींचने से अच्छा है कि आप खुद अपने पार्टनर को सॉरी बोलकर बात को वहीं खत्म करने की कोशिश करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static