फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो सकता है नुकसान

Monday, January 1, 2018 1:01 PM
फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो सकता है नुकसान

आजकल चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाओं का फेशियल करवाना आम बात है। इससे त्वचा की डेड स्किन निकल जाती है और ग्लोइंग बना रहता है। कुछ महिलाएं तो पार्लर जाने की बजाए घर पर भी फेशियल कर लेती है लेकिन फेशियल के बाद आपके द्वारा की गई कुछ गलतियां आपके खूबसूरती को बिगाड़ भी सकती है। फेशियल के बाद आपको कुछ ऎसी बातों का ध्यान रखना पड़ता है, जिनसे चेहरे को कोई नुकसान न हो। आज हम आपको बताएंगे कि फेशियल के बाद किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है, जिससे चेहरे को कोई नुकसान न हो।
 

फेशियल के बाद इन बातों का रखें ध्यान
1. फेश वॉश

फेशियल के तुरंत बाद कभी फेशवॉश या साबुन से मुंह न धोएं। इससे त्वचा पर केमिकल रियेक्शन हो सकता है, जो चेहरे को नुकसान पहुंचाता है।

PunjabKesari

2. धूप में जाना
फेशियल कराने के बाद अपने चेहरे को 5-6 घंटे तक धूप से कवर करके रखें। फेशियल के बाद आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाती है, जिससे त्वचा पर सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों का बुरा असर पड़ सकता है।

3. वैक्सिंग
कुछ महिलाएं फेशियल करवाने के बाद फेस वैक्सिंग भी करवाती है लेकिन यह स्किन के लिए खतरनाक हो सकता है। फेशियल के बाद चेहरे पर वैक्सिंग करने के से रेडनेस और रैशेज जैसी समस्या हो सकती है।

PunjabKesari

4. थ्रेडिंग कराना
फेशियल के बाद त्वचा कोमल हो जाती है। जिससे थ्रेडिंग करवाने पर जलन, खुजली, रैशेज और स्किन कटने जैसी समस्याएँ होने लगती हैं। इसलिए कभी भी फेशियल के बाद थ्रेडिंग न कराएं।

5. मेकअप करना
शादी या किसी पार्टी में जाने के लिए 1-2 दिन पहले ही फेशियल करवाएं। क्योंकि फेशियल के तुंरत बाद मेकअप करने से स्किन को नुकसान पहुंचता है। इसके अलावा इससे स्किन के खुले हुए पोर्स भी बंद हो जाते है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!