रिश्ते में कभी नहीं पड़ेगी दरार, पार्टनर को रोजाना दें 'जादू की झप्पी'

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 12:01 PM (IST)

रिश्ते में छोटे-मोटे झगड़े होना तो लाजमी है लेकिन कई बार यह झगड़े रिश्ता टूटने की कगार तक आ जाता है। इससे तो अच्छी हा कि आप झगड़ा बढ़ाने की बजाए उसे पहले ही खत्म कर लें। पार्टनर से झगड़ा होने पर उन्हें सिर्फ एक जादू की झप्पी दे। इससे उनका गुस्सा और झगड़ा गायब तुंरत गायब हो जाएगा। आइए जानते है पार्टनर को झप्पी देने से आपको और क्या फायदें होंगे।
 

1. बढ़ता है प्यार
कभी-कभार पार्टनर को बिना किसी बात के गले लगा कर 'आई लव यू' बोलें। इससे आपका पार्टनर तो खुश हो जाएगा। इसके अलावा इससे प्यार बढ़ने के साथ-साथ रिश्ता मजबूत भी होगा।

PunjabKesari

2. साथ महसूस कराना
किसी भी तरह की मुश्किल में पार्टनर को गले लगाने से उन्हें आपके साथ का अहसास होता है। ऐसे में वो किसी भी मुश्किल से लड़ने के लिए तैयार हो जाते है।

3. गुस्सा गायब
पार्टनर के साथ किसी भी तरह का झगड़ा होने पर उसे जादू की झप्पी दें। इससे उनका सारा गुस्सा चुटकीयों में गायब हो जाएगा।

PunjabKesari

3. आॅक्सीटॉसिन लेवल
हाल ही में हुए एक शोध में बताया गया है कि पार्टनर को गले लगाने से आप दोनों का आॅक्सीटॉसिन लेवल बढ़ता है। इससे आपका और उनका अकेलापन, गुस्सा और आइसोलेशन दूर होता है।

4. सिरोटोनिन बढ़ना
पार्टनर को गले लगाने से आपका मूड तो अच्छा होता ही है। इसके साथ ही इससे पार्टनर को भी अलग तरह की खुशी मिलती है और वो भी आपके लिए कुछ स्पेशल करने की सोचता है।

PunjabKesari

 5. नवर्स सिस्टम संतुलित
रोजाना पार्टनर को गले लगाने से आपका और उनका नवर्स सिस्टम संतुलित रहता है। इसके अलावा इससे आप दोनों के बीच प्यार भी बढ़ता है।

PunjabKesari


नारी के रिलेशनशिप रिलेटेड आर्टिकल पढ़ने के लिए डाउनलोड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static