लंबे बालों के लिए अपनाएं सिर्फ 1 असरदार उपाय

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2017 - 03:11 PM (IST)

बाल झड़ने को रोकने के उपाय : बदलते लाइफस्टाइल और खान-पान की आदतों से आज हर व्यक्ति झड़ते बालों की समस्या से परेशान है। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे बालों को अच्छे से पोषण नहीं मिल पाता है, बाल धीरे-धीरे डैमेज होने लगते है । ऐसे में लड़कियां ज्यादा परेशान होती है, इसके लिए वह तरह-तरह के ट्रीटमेंट और घरेलू तरीके अपनाती है, ताकि अपने बालों की ग्रोथ को बनाएं रखा जा सकें लेकिन इसका भी कोई ज्यादा असर दिखाई नहीं देता है। अगर आप भी अपने बालों की ग्रोेथ को बढ़ाना चाहते है तो इस बार नींबू का इस्तेमाल करके देखें। जी हां, नींबू में ऐसे गुण मौजूद होते है, जो हमारे बालों से जुड़ी हर परेशानी को झड़ से खत्म कर देते है। 

 

जरूरी सामग्री 

1/2 नींबू

 

लगाने का तरीका 

एक कटोरी में 1/2 नींबू का रस निचोड़ लें। फिर इस रस से 5 मिनट के लिए अपने सिर की मालिश करें। मालिश करने के इसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। बाद में हल्के सल्फेट मुक्त शैंपू सो बालों को धो लें। ऐसा हफ्ते में एक बार करें। इससे बालों की ग्रोथ  बढ़ेगी। 

 

कैसे इस मदद करता है

इस तरह बालों में नींबू का रस लगाकर मालिश करने से बालों में तेल अपना अच्छे से काम करता है। यह इलाज सिर के कोलेजन को बढ़ावा है, जिससे बालों का विकास अच्छे से होता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static