Wrinkles Around Mouth की परेशानी दूर करने के आसान टिप्स

Saturday, November 11, 2017 11:32 AM
Wrinkles Around Mouth की परेशानी दूर करने के आसान टिप्स

झुर्रियों को अक्सर बढ़ती उम्र की निशानी माना जाता है। इससे खूबसूरती पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। चेहरे पर सबसे पहले झुर्रियों के निशान आंखों के आसपास और खासकर मुंह के आसपास दिखाई देते हैं। जरूरी नहीं कि ये निशान बढ़ती उम्र में ही दिखाई दें, आपकी कुछ गलतियों के कारण भी मुंह के आसपास फाइन लाइन्स बढ़ने लगती हैं।जैसे कॉस्मेेटिक्स का ज्यादा इस्तेमाल,वैक्सिंग,पोषक तत्वों की कमी आदि। आइए जानें इसे कम करने के कुछ घरेलू टिप्स। 


अनानास का जूस
अनानास सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी खास है। इससे झुर्रियों से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके लिए पाइनेपल जूस को मुंह के आसपास लगाएं, 15-20 मिनट बाद इसे पानी से धो लें। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से झुर्रिया कम होनी शुरू हो जाएगी। 

मिल्क पाउडर और शहद
सूखा दूध स्किन को सॉफ्ट बनाने और झुर्रियों को दूर करने का काम करता है। शहद त्वचा के लिए बहुत अच्छा नैचुरल मॉइश्चराजर है। इसे इस्तेमाल करने के लिए 2 टेबलस्पून मिल्क पाउडर,1 टेबलस्पून शहद और 1 टेबलस्पून गर्म पानी को मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए मुंह के आसपास लगाएं। सूख जाने पर गुनगुने पानी से साफ कर लें। 

टमाटर का जूस 
टमाटर विटामिन ए, विटामिन बी 6,विटामिन सी,बीटा कैरोटीन का बहुत अच्छा स्त्रोत है। स्किन के लिए ये तत्व बहुत लाभकारी हैं। झुर्रियां हटाने के लिए टमाटर के रस से मुंह के आसपास मसाज करें। इससे ब्लज सर्कुलेशन बेहतर हो जाएगा और यह स्किन सैल को रिपेयर करने का भी काम करेगा। इससे झुर्रियों के निशान गायब हो जाएंगे। 


फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!