ऐसा है मुकेश अंबानी के घर का इंटीरियर, आप भी लें Ideas

Wednesday, April 19, 2017 11:20 AM
ऐसा है मुकेश अंबानी के घर का इंटीरियर, आप भी लें Ideas

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन) : हर कोई अपने खुद के घर के सपने देखता है, जिसे हम ड्रीम होम भी कह सकते है। अपने घर का एक यह फायदा कि हम बिना किसी रोक-टोक के अपने घर को सजा सकते है और उसका इंटीरियर चूज कर सकते है। मॉडर्न समय में घर के इंटीरियर में अलग-अलग कलर और थीम में फर्नीचर, फ्लोरिंग, मार्बल, डैकोरेशन का सामना सब कुछ काफी खूबसूरत चीजें मार्कीट से आसानी से मिल जाती है और यह महंगी भी बहुत होती है। नए घर की डैकोरेशन में काफी चीजों का ख्याल रखना बड़ता है, ताकि कहीं कोई कमी न रह जाए। अगर आपने भी नया और कोई बड़ा घर खरीदने के प्लान बनाया है तो देश के सबसे बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी के घर से आईडियाज लें सकते है। 

PunjabKesari

मुकेश अंबानी जिस घर में रह रहे है वो सबसे अमीर घरों की लिस्ट में शामिल है। उनके घर के अंदर थियेटर के अलावा तीन हेलिपैड बने हुए है। आज मुकेश अंबानी का 60वां जन्मदिन है।

PunjabKesari

अगर उनके आलिशान घर की बात करें तो उसमें लगभग 600 लोग काम करते है। 27 मंजिला यह 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना है। ऐसा बताया जाता है कि अंबानी फैमिली ने इस घर को 2006 में बनवाया। इस घर को बनवाने के लिए करीब 1200 करोड़ रुपए खर्च किए गए।  एंटीलिया में एक बॉलरूम है, जिसकी छत को क्रिस्टल से सजाया गया है। एंटीलिया में 9 लिफ्ट, 1 स्पा, 1 मंदिर, सोने की नक्काशी है। इसके अलावा यहां  

PunjabKesari

प्राइवेट सिनेमा, एक योगा स्टूडियो, एक आइसक्रीम रूम, दो या तीन से भी ज्यादा स्विमिंग पूल हैं। ऐसा बताया जाता है कि अंबानी फैमिली के इस  एंटीलिया को अटलांटिक महासागर से इंस्पायर होकर बनाया गया है। साथ आर्किटेक्चर लोट्स और सन को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। आइए देखते है मकेश अंबानी के आलिशान घर का इंटीरियर। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!