Mother Day Special: मां के साथ घूमने के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 7 जगहें

Thursday, May 10, 2018 11:27 AM
Mother Day Special: मां के साथ घूमने के लिए बेस्ट हैं भारत की ये 7 जगहें

साल में एक दिन भी ऐसा नहीं होता जब हमारी मां ने छुट्टियां ली हों। वह बिना किसी शिकायत और प्रॉब्लम के घर का पूरा काम करती है। ऐसे में इस मदर्स डे आप उन्हें कोई फूल या गिफ्ट देने की बजाए वेकेशन पर ले जा सकते हैं। आज हम आपको भारत की ऐसी खास जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां इस आप अपनी मां के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। अगर आप भी अपनी मां को इस मदर्स डे स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर उन्हें छुट्टियों पर ले जाएं। मां के लिए इससे बेस्ट गिफ्ट और कोई हो ही नहीं सकता।
 

1. केरल 
मदर्स डे हॉलिडे के लिए केरल बिल्कुल परफेक्ट डेस्टिनेशन है। इस मदर्स में अपनी मां के साथ केरल जाएं और हाउसबोट पर कुछ दिन रिलैक्स होकर बिताएं। आप यहां अपनी मां के साथ वाइल्ड लाइफ सफारी, बीचेज और टी गार्डन्स की भी सैर करें। इसके अलावा अपनी मां को केरल का मल्याली फूड खिलाना न भूलें।

PunjabKesari

2. कलिम्पोंग
गर्मियों में अपनी मां को रिलेक्स करवाने और उनके साथ ठंडे-ठंडे मौसम का मजा लेने के लिए आप पश्चिम बंगाल में स्थित कलिम्पोंग में भी जा सकते हैं। यहां की हरे-भरे रास्ते, चाय के बगान, कैथोलिक चर्च, मॉनेस्ट्री और रंगीन नदियों के साथ आपकी मां का वेकेशन बेहद खास बन जाएगा।

PunjabKesari

3. गोवा
दोस्तों या पार्टनर नहीं, इस बार अपनी मां के साथ गोवा जाएं और वहां के बीचेज पर रिलैक्स करें। बीचेज के अलावा आप अपनी मां के साथ गोवा में मशहूर चर्च, मसालों के बागान और वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी का मजा भी ले सकते हैं। इसके अलावा अपनी मां को गोवा से शॉपिंग कराना और टेस्टी गोअन फूड का स्वाद चखाना न भूलें।

PunjabKesari

4. दार्जिलिंग
यहां जाकर आप अपनी मां के साथ रिलैक्स होकर बेहतरीन हॉलिडे एंजॉय कर सकते हैं। मर्दस डे पर अपनी मां के साथ घूमने के लिए यह हिल स्टेश बिल्कुल परफेक्ट है। यहां आप अपनी मां के साथ टॉय ट्रेन में बैठकर दार्जिलिंग के खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा आप यहां अपनी मां के साथ टाइगर हिल्स से सनराइज और कंचनजंघा की ऊंची-ऊंची पहाड़ियों को रंग बदलते देख सकते हैं।

PunjabKesari

5. महाबलेश्वर
महाबलेश्वर की स्ट्रॉबेरी फील्ड्स से गुजरते वक्त आप अपनी मां के साथ ढेरों सेल्फी ले सकते हैं। इस मदर्स डे महाबलेश्वर का ट्रिप आपकी मां के लिए बेहद खास होगा। मार्च से मई के बीच महाबलेश्वर जाने का बेस्ट समय है क्योंकि इस वक्त यहां आपको फ्रेश स्ट्रॉबेरीज और मल्बेरीज मिलेंगी।

PunjabKesari

6. नामिक रामगंगा वैली
अगर आप अपनी मां के साथ पहाड़ों और खूबसूरत वादियों का मजा लेना चाहते हैं तो नामिक रामगंगा वैली आपके लिए बेस्ट है। अपनी मां के साथ आप यहां परंपराओं और अद्भुत कलाओं को देख सकते हैं।

PunjabKesari

7. शिलॉन्ग
इस शहर की खूबसूरती, शांत वातावरण और दूर तक फैली उमियाम झील का नजारा किसी स्वर्ग से कम नहीं है। अपनी मां को रिलैक्स फील करवाने के लिए आप उन्हें यहां लेकर जा सकते हैं। आप यहां अपनी मां के साथ लंबे पाइन के पेड़, क्रिनोलिन फॉल्स, गुन्नर फॉल्स, हैप्पी वैली, स्वीट वाटरफॉल, वार्ड लेक बोटिंग और फिशिंग का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन