अधिक सेहतमंद होती है मोटे कूल्हों वाली महिलाएं

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 03:43 PM (IST)

लाइफस्टाइल : कुछ महिलाओं के कूल्हे उनके शरीर से भी ज्यादा मोटे होते हैं। ऐसी औरतें जींस,टॉप पहनने से परहेज करती है। ज्यादा मोटे कूल्हों वाली औरतें देखने में भी अच्छा नहीं लगती । वे फिट होेने के लिए जिम में जाकर एक्सरसाईज करती हैं। ऐसा उनमें किसी बीमारी की वजह से नहीं होता बल्कि मोटे कूल्हे वाली महिलाएं काफी इंटेलिजेंट होती हैं और सेहत के मामले में भी आम महिलाओं से स्वस्थ होती हैं। आइए जानिए उनके स्वास्थय के बारे में

1. होशियार
मोटे कूल्हों वाली महिलाएं काफी होशियार होती है। इनमें ओमेगा-3 फैट पाया जाता है जो दिमाग तेज करने में मदद करता है। इसलिए दूसरी औरतों की तुलना में यह ज्यादा बुद्दिमान होती है और वह हर मुश्किल काम को भी आसानी से करने की क्षमता रखती हैं। 

2. स्वस्थ दिल
ऐसी ओरतें शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रहती हैं। ऐसा माना जाता है कि जिन महिलाओं के कूल्हे मोटे और ऊपर उठे हुए होते हैं उनका दिल काफी स्वस्थ होेता है। आजकल के तनाव भरी जिंदगी में दिल के दौरे का खतरा बहुत बढ़ गया है लेकिन मोटे कूल्हे वाली महिलाओं को दिल से जुड़ी कोई समस्या नहीं होती।

3. इंटैलिजेंट बच्चे
मोटे कूल्हों वाली महिलाओं का दिमाग बहुत तेज होता है इसलिए इनके बच्चे भी बहुत होशियार और समझदार होते हैं। वे पढ़ाई और खेल-कूद में बहुत तेज होते हैं।

4. डायबिटीज
डायबिटीज की समस्या तकरीबन दुनिया के आधे लोगों को होती है। मोटे कूल्हों वाली औरतों में यह बीमारी देखने को नहीं मिलती। इनके शरीर में इंसुलिन कम होता है जो वजन को नियंत्रण में रखता है जिससे डायबिटीज की समस्या नहीं होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static