जिम जाने के बावजूद नहीं बन रही परफेक्‍ट फिगर, जानिए कारण

punjabkesari.in Wednesday, Sep 06, 2017 - 05:26 PM (IST)

परफेक्ट फिगर पाने के लिए बहुत सी लड़कियां जिम जाती हैं, ताकि वे परफेक्ट शेप पा सके। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अपने मन मुताबिक रिजल्ट नहीं मिल पाते। अापने कभी साेचा है कि इसकी क्या वजह हाे सकती हैं। इसका जवाब अापके खुद के ही पास है। बस अापने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया। अाईए जानते हैं किन गलतियाें की वजहें से अापकाे नहीं मिल पाता परफेक्ट फिगर।

- गप्‍पे लड़ाना
कुछ लोग जिम में एक्सरसाइज पर कम और बाताें में ज्यादा ध्यान देते हैं। इससे उनका ज्यादातर समय इधर-उधर की बाताें में ही निकल जाता है और वह अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे पाती। 
PunjabKesari
- हेल्दी डाइट
परफेक्ट फिगर पाने के लिए जिम के साथ-साथ हेल्दी डाइट लेना भी जरूरी है। अगर अाप हाई कैलाेरी फूड या जंक फूड खाती हैं, ताे जिम जाने से काेई फायदा नहीं हाेगा। आपको कार्बोहाइड्रेट वाला खाना जैसे कि बिस्कुट, चीनी, केक, स्नैक्स, कैंडी अादि काे भी अवॉइड करना चाहिए।
PunjabKesari
- चेंज
लगातार एक ही तरह ही एक्सरसाइज करने से कोई फायदा नहीं हाेता। इससे न तो आपका वजन कम होगा और न ही आपकी मसल्‍स स्ट्रांग होंगे। 
PunjabKesari
- ट्रेनर एडवाइस
जिम ट्रेनर की सलाह के बिना कुछ भी नया ट्राई करने की न साेचे। इसके गंभीर परिणाम भी हाे सकते हैं। इन्ही छोटी गलतियों के कारण आप परफेक्ट शेप नहीं हासिल कर पाते। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static