चश्मा उतारने से लेकर घाव को भी ठीक करे यह एक नुस्खा

Friday, March 17, 2017 5:01 PM

नानी मां के नुस्खे  : जब आप सुबह उठकर बिना कुल्ला के पानी पीते हैं तो रात भर जो मुंह में जमा लार होता है वो पानी के साथ मुंह से पेट में चला जाता है जो पेट के लिए बड़ा ही फायदेमंद साबित होता है। अगर घर में छोटे बच्चे हैं तो उन्हें शुरू से ही एक गिलास पानी पीने की आदत डालनी चाहिए और बड़ो को तीन गिलास पीने की। पानी को बैठ कर धीरे-धीरे पीना चाहिए। मुंह की लार एक एेसी चमत्कारिक दवाई है जो कितनी ही परेशानियों को कुछ ही दिनों में ठीक कर देती है। आइए जानते है कि इसके क्या-क्या फायदे है।


1. अगर आप सुबह-सुबह उठ कर अपने मुंह की लार जले हुए निशान पर लगाएंगे तो ऐसा करने से कुछ समय में दाग मिटने लगेगा।


2. आखों के नीचे काले घेरों पर सुबह की मुंह की लार से मालिश करें। धीरे धीरे ये काले घेरे ठीक हो जाएंगे। लेकिन इसको लगातार 2 महीनों तक एेसा ही करें।


3. डायबिटीज के रोगियों को जहां चोट लगी है वहां सुबह की लार लगाए घाव जल्दी भरने लगेगा। शुगर के मरीजों का घाव बहुत ही मुश्किल से ठीक होता है। इसलिए यह उनके लिए एक कारगर उपाय है।


4. जब आंख आती है तो काफी दर्द होता है और आंखों से पानी भी आता है। एेसे में अगर आप आंख पर लार लगाएंगे तो 24 घंटो के अंदर आंख सही हो जाती है।


5. आंखें कमजोर पड़ने पर सुबह उठ के काजल की तरह लार लगाएं। ऐसा करने से आंखों की रोशनी तेज होती है और चश्मा लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ती।


6. जिन लोगों के दाद हो गया हो वे भी इस लार को प्रतिदिन सुबह उठते ही बिना कुल्ला किए लगाए।  दाद देखते ही देखते छूमंतर हो जाएगा।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !