किस डे सेलिब्रेशन लिए मशहूर है मैक्सिको का यह Kiss Street

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 03:10 PM (IST)

वैलेंटाइन डे को स्पैशल बनाने के लिए कपल्स रोमांटिक जगहों पर जाने का प्लान बनाते है। वैसे तो हर कोई पार्टनर के साथ रोमांटिक जगहों पर ही घूमने जाता है लेकिन वैलेंटाइन वीक में घूमने का मजा ही कुछ ओर होता है। ऐसे में इस दिन को ज्यादा स्पैशल बनाने के लिए जगहें भी खास होनी चाहिए। अगर आप भी पार्टनर के साथ रोमांटिक जगह पर घूमने का सोच रहें तो आप मैक्सिको जा सकते है। मैक्सिको शहर में बहुत सी ऐसी खूबसूरत जगहें है जहां आप पार्टनर के साथ घूमने का मजा ले सकते है और उन्हें दोबारा आई लव यू बोल कर अपने ट्रिप को यादगार बना सकते है।

PunjabKesari

वैसे तो मैक्सिको में घूमने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते है लेकिन फरवरी में यहां सैकड़ों की संख्या में कपल्स आते है। मैक्सिको का किस स्ट्रीट कपल्स में सबसे ज्यादा मशहूर है। मैक्सिको के गुआनाजुआतो की यह बेहद पतली गली का नाम एल कैलेजन डेल बेसो है। इस गली में दो घरों की दूरी इतनी है कि दो लोग एक-दूसरे को आराम से किस कर सकते है।

PunjabKesari

यहां के लोगों का कहना है कि इस गली में दो लवर्स बैठकर किस करते थे। लड़की डोना कार्मेन अमीर और लड़का लुइस गरीब घर से था, जिसके कारण डोना के पिता ने उसे प्यार करने की इजाजत नहीं दी। इसके बाद लुइस उनके घर के सामने रहने लगा और दोनों छुपकर रात को इस गली में किस किया करते थे। जब लड़की के पिता को पता चला तो उन्होंने लड़की का कत्ल कर दिया।

PunjabKesari

लोगों का मानना है कि इस गली में पार्टनर को किस करने से वो कई सालों तक खुश रहते है। इसलिए देश-विदेश से आने वाले कपल्स यहां लाइन में लग कर अपनी बारी का इंतजार करते है। वैलेंटाइन किस डे पर तो यहां गली के बाहर तक कपल्स की भीड़ लग जाती है। इसी कारण अब यह एक फेस्टिवल बन गया है।

PunjabKesari

टूरिज्म से जुड़ चुके इस फेस्टिवल को काफी घूमधाम से मनाया जाता है। गली के अंदर से लेकर बाहर तक इसका सेलिब्रेशन दिखाई देता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहें है तो यह जगहें आपके लिए सबसे बेस्ट है। आप यहां किस स्ट्रीट के अलावा ओर बहुत सी रोमांटिक जगहें घूमने के लिए जा सकते है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static