क्वीन के बर्थ डे पर मेगन ने तोड़ दिया यह Royal Rule

Sunday, June 10, 2018 3:37 PM
क्वीन के बर्थ डे पर मेगन ने तोड़ दिया यह Royal Rule

रॉयल परिवार में क्वीन का बर्थ डे हर साल स्पैशल तरीके से मनाया जाता है। हर साल की तरह इस बार भी महारानी एलिजाबेथ के जन्मदिन पर ‘Trooping The Colour’ का आयोजन किया गया। जिसमें शाही परिवार के सदस्यों ने बंकिघम पैलेस की शाही बालकोनी से परेड को देखा। यह प्रथा सदियों से चली आ रही है। इस शाही परिवार में हाल ही में प्रिंस हैरी और मेगन की शादी हुई है। शादी के बाद पहली बार मेगन ने शाही समारोह में हिस्सा लिया। वहीं, उन्होंने इस समारोह में अपनी ऑफ शोल्डर ड्रेस को लेकर रूल तोड़ दिया। जहां राज घराने में किसी शाही फंक्शन में महिलाओं को हाफ स्लीव कपड़े पहनने की मनाही है, वहीं मेगन ने यह ड्रेस पहन ली। 

PunjabKesari

जहां मेगन अब रॉयल परिवार की सदस्य बन गई हैं और उन्हें अब Duchess of Sussex की उपाधि भी मिल गई है। रॉयल फैमिली की सदस्य होने के नाते उन पर कई शाही परंपराओं को मानने की भी जिम्मेदारी है। वहीं, शाही समारोह के इस सबसे बड़े इवेंट में मेगन ने कुछ रूल्स को ब्रेक किया। 

PunjabKesari

शनिवार को हुए इस समारोह में मेगन ने  Carolina Herrera द्वारा डिजाइन की पेल पिंक कलर की ड्रेस पहनी। राउंड स्टाइल बटन और ऑफ शोल्डर ड्रेस में मेगन खूबसबरत लग रही थी लेकिन इस दौरान उन्होंने शाही रूल को तोड़ दिया। 

PunjabKesari

रॉयल समारोह में शाही घराने की सदस्यों का शॉट स्लीव या फिर ऑफ शोल्डर ड्रेस पहनना मना है। वहीं प्रिंस विलियम की पत्नी केट ने कभी भी इस शाही परंपरा को नहीं तोड़ा है। शादी के बाद केट ने 2011 में हुए ट्रोपिंग डिबेट में फुल स्लीव ड्रेस पहनी थी, वहीं लेडी डायना ने भी शादी के बाद ‘Trooping The Colour’ डिबेट में इस रूल की पूरी पालना की थी। 


 




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन