इस तरह बनाएं माचिस की तीली से घर के लिए सुंदर Art piece

Tuesday, September 5, 2017 12:08 PM
इस तरह बनाएं माचिस की तीली से घर के लिए सुंदर Art piece

माचिस की तीली का इस्तेमाल लगभग हर घर में होता है। अगर आपको लगता है कि माचिस की तीली का इस्तेमाल सिर्फ आग जलाने के लिए होता है तो आप गलत सोच रहें है। माचिस की से आप घर की डैकोरेशन के लिए सुंदर आर्ट पीस बना सकते है। इससे आपके घर को यूनिक तरह की थीम मिल जाएगी। माचिस की तीनी से आप घर के लिए प्लेट, झोपडी, गुडिया, छोटा-सा ट्री, बुक शेल्फ, फोटो फेम और कप बना कर घर को अट्रैक्टिव लुक दे सकते है।

PunjabKesari

आर्ट पीस बनाने के लिए सामान
माचिस की तीली से घर की डैकोरेशन का सामान बनने के लिए आपको कलर, ग्लू, कैंची, कार्डबोर्ड या मोटा गत्ता, स्केल, पेंसिल, सिपीयां और अलग-अलग तरह की माचिस की तीली चाहिए होगी।

PunjabKesari

आर्ट पीस बनाने का तरीका

PunjabKesari
1. किसी भी तरह का आर्च पीस बनाने के लिए सबसे पहले कार्डबोर्ड या मोते गत्ते पर उसका स्केच बना लें। स्केच बनाने के बाद उसे काट लें। अब ग्लू लगा कर इस डिजाइन के हिसाब से माचिस की तीली को चिपका दें। अब आप इसे कलर करके या फिर ऐसे ही चिपका सकते है।

PunjabKesari

2. इससे झोपडी, प्लेट, कप और ट्री बनाने के लिए आपको कार्डबोर्ड की जरुरत नहीं होगी। इसके लिए आप ग्लू की मदद से इन आर्ट पीस की शेप में जोड़ते जाए। इसे पूरा जोड़ने के बाद इस पर मनपंसद कलर करके सूखने के लिए रख दें। अब आप इसे घर की सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!