खुद ही बनाएं अपने लिए Homemade Lipstick, होंठ दिखेंगे नैचुरल गुलाबी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 05:53 PM (IST)

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : होंठो की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं लिपस्टिक और लिपबाम का इस्तेमाल करती हैं जिसके अधिक यूज से कई बार होंठ काले हो जाते हैं और फटने लगते हैं।  इसके अलावा मौसम में बदलाव और गलत खान-पान के कारण भी होंठ खराब हो जाते हैं। ऐसे में घरेलू आसान टिप्स अपनाकर होंठो को नैचुरली पिंक और सॉफ्ट बनाया जा सकता है। इसके लिए होंठो को स्क्रब करना चाहिए जिससे फटे और काले होंठ ठीक हो सकें। 
1. संतरे का रस और चीनी
PunjabKesari

कई बार महिलाओं के होंठ काले हो जाते हैं और फटने लगते  हैं। ऐसे में होंठो को सुंदर बनाने के लिए स्क्रब करना चाहिए। स्क्रब बनाने के लिए 2 चम्मच संतरे का रस लें और उसमें दरदरी पीसी हुई चीनी और शहद डालें। इस घोल को अच्छे से मिक्स करें और होंठो पर लगाएं। उंगली की सहायता से होंठो को हल्का रगड़ें। चीनी से होंठो की डेड स्किन निकल जाएगी और फटे होंठ भी ठीक होंगे। शहद होंठो का कालापन दूर करके उन्हें गुलाबी रंग देगा। कुछ देर रगड़ने के बाद साफ कपड़े या टिशु पेपर से होंठो को साफ करें। इससे होंठ पहले से ज्यादा गुलाबी और सॉफ्ट हो जाएंगे। होंठो को और बेहतर बनाने के लिए रोजाना इससे स्क्रब करें।

2. चुकंदर और ग्लिसरीन
PunjabKesari

नैचुरल तरीके से होंठो को गुलाबी बनाने के लिए चुकंदर का इस्तेमाल कर सकती हैं।  इसके लिए चुंकदर के रस में 1 छोटा चम्मच ग्लिसरीन और विटामिन-ई का एक कैप्सुल डालें और अच्छे से मिक्स करें और होंठो पर लिपस्टिक की तरह लगाएं। चुंकदर में विटामिन और मिनरल्स होते हैं जो होंठो को नमी देते हैं और इसे लगाने से इनका रंग बदल जाता है। ग्लिसरीन से होंठो की डेड स्किन दूर होती है और विटामिन के कैप्सूल से होंठो को ताजगी मिलती है। चुकंदर के इस मिश्रण को रात को सोने से पहले होंठो पर लगाएं जिससे सुबह होंठ नैचुरल पिंक हो जाएंगे और लिपस्टिक लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static