बच्चों के लिए बनाएं Cinnamon Cream Cheese Roll

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2017 - 03:29 PM (IST)

बच्चों और बड़ों दोनों को मीठा बहुत पसंद होता है। वे केक, चॉकलेट और पेस्ट्री बहुत शौंक से खाते हैं लेकिन हर बार बाहर से मिलने वाली ये चीजें नहीं खाई जा सकती। ऐसे में घर पर ही ब्रैड का इस्तेमाल करके कुछ स्वीट डिश बना सकते हैं। आज हम आपको ब्रैड सिनेमन रोल बनाना सिखाएंगे जो बनाने में भी आसान हैं और सभी को खूब पसंद भी आएंगे। आइए जानिए इसे बनाने का तरीका

सामग्री
12 ब्रैड स्लाइस
1/2 कप मक्खन
1 कप क्रीम चीज़
1 कप पीसी हुई चीनी
1/2 कप ब्राउन शुगर
2 बड़े चम्मच दालचीनी पाउडर
1 छोटा चम्मच वनीला एसेंस


विधि
1. सबसे पहले एक बाउल में क्रीम डालें। अब उसमें आधा कप पीसी चीनी, वनीला एसेंस और 1 चम्मच मक्खन डालकर अच्छी तरह फैंटे। जब क्रीम स्मूथ हो जाए तो इसे एक साइड पर रख लें। 
2. एक प्लेट में बची हुई चीनी और दालचीनी पाउडर डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। अब एक दूसरी प्लेट में मक्खन को पिघला कर डाल दें।
3. सभी ब्रैड की ब्राउन साइड काट दें और एक बेलन की मदद से इन्हें अच्छी तरह पतला बेल लें।
4. अब एक ब्रैड स्लाइस लें और उस पर चम्मच की मदद से तैयार क्रीम लगाकर अच्छी तरह फोल्ड कर दें। रोल बनाने के बाद इसे पहले मक्खन में डिप करें और फिर दालचीनी के मिक्सचर में रोल करके एक बेकिंग ट्रे में रख दें।
5. इसी तरह सारे ब्रैड स्लाइस के रोल तैयार कर लें और 350 डिग्री तापमान पर बेकिंग ट्रे को माइक्रोवेव में 20 मिनट के लिए रखें। 
6. अब बची हुई दालचीनी और ब्राउन शुगर को मिक्स कर लें। रोल्स को बाहर निकालें और उन पर ब्राउन शुगर का मिक्सचर छिड़कें। आपके सिनेमन चीज रोल तैयार हैं। इन्हें गर्मा-गर्म सर्व करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static