ढीली पड़ चुकी त्वचा पर कसाव लाएंगी ये चीजें

Tuesday, July 11, 2017 10:37 AM
ढीली पड़ चुकी त्वचा पर कसाव लाएंगी ये चीजें

पंजाब केसरी ( ब्यूटी): उम्र या अचानक से वजन कम होने से त्वचा पर ढीलापन आ जाता है, जिसे स्किन लटकी हुई दिखाई देती है। जिससे चेहरा भद्दा सा लगने लगते है लेकिन कुथछ गलत आदतों और खानपान के कारण कम उम्र में भी त्वचा ढीली पड़ जाती है, जिस वजह से वह समय से पहले ही बूढ़ी दिखने लगती है। ऐसे में लड़कियां एक्सरसाइज के साथ-साथ बहुत से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, जिससे चेहरे को नुकसान होने का डर बना रहता है। ऐसे में काम आते है तो कुछ घरेलू नुस्खे, जिनसे ज्यादातर लड़कियां नजरअंदाज कर देती है। हम आपको कुछ घरेलू फेस पैक के बारे में बताएंगे, जिससे ढीली बड़ चुकी त्वचा पर कसाव आएगा। 

 
1. अंडे का मास्‍क

अंडे के सफेद भाग को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगाए। सूखने के बाद चेहरा साफ कर लें। इससे त्वचा पर कोलाजेन का निर्माण होगा और उसमें कसाव आएगा। 

2. एलोवेरा

एलोवेरा जैल निकाल कर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट लगाने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी के साथ धो लें। इस प्रक्रिया को हफ्ते में 2 बार अपनाएं। 

3. नींबू 

नींबू में कई तरह के तत्व होते है। उन्ही तत्वों में विटामिन सी भी है जो ढीली स्किन को टाइट करता है। नींबू के रस को चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें। इससे स्किन पर लचीलापन आएगा।

4. खीरा 

खीरा स्किन टोनर का काम करता है। अगर खीरे का रस निकालकर चेहरे परल लगाया जाए तो ढीली स्किन में कसाव आ जाएगा। इस विधि को रोज इस्तेमाल करें। 

5. चंदन का मास्क 

चंदन की पेस्ट त्वचा पर लगाने से डेड स्किन निकल जाती है और चेहरे पर मौजूद सभी तरह के दाग-धब्बे दूर हो जाते है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!