इस तरह जाने कि आपकी लाइफ में कौन हैं ज्यादा महत्वपूर्ण, गर्लफ्रैंड या दोस्त?

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 04:42 PM (IST)

दोस्त महत्वपूर्ण है या आपकी गर्लफ्रैंड ये सवाल हर लड़के के सामने आता है। जब किसी के पास दोनों ही तो वह इस बात को लेकर कन्फ्यूज ही रहता है। कभी उसको लगता है कि दोस्त हमेशा उसके साथ खड़ा रहेगा और कई बार लगता है कि उसकी पार्टनर ही है जो उसको अच्छे से समझती है। वह हमेशा उसका साथ देगी। दोनों में से किसी एक को चुनने का सवाल हर किसी के लिए बड़ी मुसीबत होता है लेकिन हम आपको कुछ लेकिन हम आपको कुछ ऐसे कारण बता रहे हैं ऐसे में आप अपने बेस्ट फ्रेंड को ही चुनें। तो आइए जानते हैं उन बातों के बारे में।
 

1. नहीं करना पड़ता इंप्रेस

PunjabKesari
गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए हर पल सोचना पड़ता है लेकिन दोस्त के लिए एेसा कुछ नहीं करना पड़ता। न तो आप अपने दोस्त से ज्यादा उम्मीद लगाते हैं और न आपका दोस्त आप से। आप जैसे हैं वैसे ही अपने दोस्त के साथ रह सकते हैं लेकिन पार्टनर के साथ बात करने से पहले भी सोचना पड़ता है। दोस्ती दोनों लोगों के बीच का एक ऐसा रिश्ता है जिसके लिए कोई मेहनत नहीं करनी पड़ती।

 

2. ज्यादा वक्त नहीं मांगते दोस्त
दोस्त से मिले या न मिले इतना फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर गर्लफ्रेंड से एक दिन न मिलें तो वह गुस्सा हो जाती है फिर उनको मनाने में समय लगता है। दोस्त अगर नराज भी हो जाए तो उसको ज्यादा मनाना नहीं पड़ता पर क्या एेसा ही गर्लफ्रेंड के साथ ऐसा कर सकते हैं? 

 

3. ईमानदार सलाह देते हैं
जब भी कभी आप किसी मुसीबत में होते हैं तो सब से पहले आपका दोस्त ही उस समस्या का हल निकालता है। वह पूरी इमानदारी के साथ आपको सलाह देता है पर गर्लफ्रेंड की सलाह आपके पक्ष में हो सकती है। इसके पीछे कोई चिंता या आपके प्रति उसका प्यार हो सकता है लेकिन दोस्त की सलाह अमूमन ईमानदार होती है

 

4. दोस्त के बारे में झूठ नहीं कहना पड़ता

PunjabKesari
लड़के अक्सर अपने रिलेश्नशिप के बारे में अपनी फैमली को नहीं बताते। इस कारण कई बार उनको झूठ बोलना पड़ता हैं लेकिन दोस्तों के मामले में एेसा नहीं होता। दोस्तों को घर बुलाना और उनके साथ जाना के लिए झुठ नहीं बोलना पड़ता।

 

5. हर जगह हर माहौल में फिट

PunjabKesari

गर्लफ्रेंड को कहीं बाहर लेकर जाने से पहले कई बार सोचना पड़ता हैं कि वह वहां पर 
कंफर्टेबल और सेफ महसूस करेगी या फिर सबसे बड़ा सवाल, उस जगह जाकर गर्लफ्रेंड खुश होगी या नहीं, पर दोस्त को कहीं भी अपने साथ लेकर जा सकते हैं। दोस्त हर जगह फिट हो जाते हैं।

 

6.बन संवर कर नहीं जाना पड़ता मिलने

PunjabKesari
पार्टनर से मिलने के लिए हमेशा सज संवर कर जाना पड़ता है लेकिन दोस्तों के साथ एेसा नहीं होता। उनके साथ हम कभी भी कैसे भी जा सकते हैं। दोस्त से मिलने के लिए खास तैयार होने की जरूरत नहीं होती है।

 

7. कोई कमिटमेंट नहीं
जब आप रिलेश्नशिपम में होते हैं तो आपको कमिटमेंट करना जरूरी होता है। लड़की बार- बार यहीं पुछती रहती है कि हमेशा मेरे साथ रहोगे की नहीं। वहीं दूसरी ओर दोस्ती में कमिटमेंट पर कोई बात नहीं होती। दोस्त के साथ वादा नहीं करना पड़ता कि जिंदगी भर आप उसके साथ रहेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static