शादी से पहले ही छोड़ दें ये आदतें तो अच्छा है नहीं तो...

Thursday, March 9, 2017 3:18 PM
शादी से पहले ही छोड़ दें ये आदतें तो अच्छा है नहीं तो...

रिलेशनशिप :   शादी जन्मों-जन्मों का बंधन माना जाता है। शादी के बाद आपकी जिम्‍मेदारियां बढ़ जाती हैं। शादी के बाद आप केवल अपने बारे में न सोचकर दो लोगों के बारे में सोचते हैं। इसलिए शादी के बंधन में बंधने से पहले कई आदतों को छोड़ देना ही अच्छा होता है। नहीं तो इनका असर आपकी शादी-शुदा जिंदगी पर पड़ता है और यह आदतें ही आप दोंनों के बीच लड़ाई-झगड़ों का कारण बनती हैं। 


1. देर तक काम करना
ऑफिस में देर तक काम करने वाली आदत शादी के बाद आपको छोड़नी होगी। क्योंकि शादी के बाद आपका घर पर कोई इंतजार कर रहा होगा। समय पर अपना काम निपटाकर घर जाना ही बेहतर होगा।


2. एक्‍स से दोस्‍ती
अगर आपको लगता है कि शादी के बाद भी आप अपने एक्‍स ब्‍वॉयफ्रेंड से दोस्‍ती रख सकते हैं तो यह भी ठीक नहीं। इससे आपके शादी-शुदा जिंदगी खराब हो सकती है।


3. बातों को पर्सनल रखें
यदि आप अपनी हर बात अपने घरवालों या किसी दोस्त से शेयर करती हैं तो आपको अपनी यह आदत शादी के पहले ही बदल लेनी चाहिए। शादी के बाद दोनों के बीच बंद कमरे में होने वाली बातों को किसी तीसरे व्‍यक्ति से शेयर न करें। 


4. शक करना
विश्‍वास शादी के बंधन को बनाए रखने वाली सबसे मजबूत गांठ होती है, विश्‍वास टूटने पर रिश्‍ते भी टूट जाते हैं। इसलिए शादी के बाद अपने पार्टनर पर बिलकुल भी शक न करें। उसकी बातों का विश्‍वास रखें।


5. सोशल मीडिया से थोड़ी दूरी
दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करना हो या मूवी देखना, इस तरह की सब चीजें जो आप सोशल साइट नेटवर्क पर शेयर करते हैं। लेकिन शादी के बाद आपको अपनी इस आदत को भी बदलना होगा। आपसी पर्सनल संबंधों की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करने से बचें।


6. तुलना करना
दुनिया में सबमें किसी न किसी प्रकार की कमी है, कोई भी ऐसा नहीं जो पूरा हो। इसलिए अपने पार्टनर की तुलना दूसरों से बिलकुल न करें। आपको जैसा भी जीवनसाथी मिला है और आपने पूरी जिंदगी उसके साथ बिताने की कसमें खाईं हैं तो उसकी तुलना दूसरे से क्‍यों।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!