भारत के इस शहर में आप भी लें पूरब के वेनिस का मजा

Monday, March 5, 2018 11:57 AM
भारत के इस शहर में आप भी लें पूरब के वेनिस का मजा

भारत जैसे देश में हर राज्य की अपनी ही खूबसूरती और अलग पहचान है। वैसे तो बहुत से लोग विदेशों में ही घूमना पसंद करते है लेकिन भारत के बहुत से ऐसे राज्य है, जोकि विदेशी कंट्री से कम नहीं है। आज हम आपको भारत के एक ऐसे ही जगहें के बारे में बताने जा रहें है, जिसे पूरब का वेनिस कहा जाता है। अगर आप मार्च-अप्रैल में घूमने का प्लान बना रहें है तो यह जगहें आपके लिए बेस्ट है। गर्मी के दिनों में केरल के अलेप्पी शहर में आप घूमने के साथ पानी का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari

अलाप्पुझा के नाम से भी जाना जाने वाला केरल का अलेप्पी शहर गर्मी के दिनों में घूमने के बेस्ट माना जाता है। पूरब का वेनिस माने जाने वाले इस शहर में आप वेनिस शहर की तरह  झीलें, समुद्र और हरियाली का मजा ले सकते है।

PunjabKesari

योजनाबद्ध तरीके से बने इस शहर की बहुत सी जगहों को आप हाऊस बोट्स में बैठकर देख सकते है। इस शहर की खूबसूरती देखकर आपका मन बार-बार यहां आने को करेगा। विशाल संमुद्र के साथ-साथ आप यहां पर पाम के लंबे-लंबे खूबसूरत पेड़ भी देख सकते है।

PunjabKesari

इस शहर का सनराइस और सनसेट का नजारा दुनियाभर में फेमस है। इस शहर के आकर्षण की फेमस जगहें व्यू पार्क और लाइट हाउस। इसके अलावा आप यहां के फेमस मंदिर, चर्च, झीलें और ऐतिहासिक पैलेस देख सकते है।

PunjabKesari

इन सब जगहें को अलावा यहां का पहाड़ी पर बना कृष्णपुरम पैलेस भी घूमने के लिए सही है। खूबसूरत बगीचें, फव्वारे और तालाब से घिरे इस महल की खूबसूरती देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इसके अलावा यहां देखने के लिए पांडवन रॉक गुफा भी है।

PunjabKesari

अलेप्पी के पथिरामन्नल द्वीप पर स्थित सबसे फेमस वेंबनाड झील में आप हाउस बोटिंग का मजा लेसकते है। पथिरामन्नल कई दुर्लभ पक्षियों का घर है, जोकि पर्यटकों को बहुत आकर्षित करती है। इसके अलावा आप यहां अम्बालापुझा श्रीकृष्ण मंदिर, मुल्लक्कल राजेश्वरी मंदिर, थुआ चर्च, सेंट एन्ड्रियूज चर्च, सेंट सेबेस्टियन चर्च और चंपाकुलम चर्च जैसी धार्मिक जगहें भी देख सकते है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन