घूमनें जाते समय साथ में रखें ये जरुरी सामान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 05:15 PM (IST)

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : गर्मियां भले ही लोगों को बहुत कम पसंद आती हैं लेकिन इस मौसम में घूमने का मजा सबको बहुत आता है। छुट्टियों में पेरेंटस अपने बच्चों के साथ घूमने के लिए जाते हैं।अगर आप भी कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ जरूरी सामान अपने साथ ले जाना न भूलें। मौसम के हिसाब से अपने कपड़े और स्नैक्स तैयार करें। इससे आपको आराम मिलेगा।


1. सबसे पहले अपने साथ आरामदायक कपड़े पैक करें जैसे-कॉटन के कपड़े, लूज टॉप्स और कंफर्टेबल शूज। धूप से होने वाली टैनिंग से बचने के लिए सनस्क्रीन और आंखों का लिए सनग्लास ले जाना न भूलें।

2. ध्यान रखें कि जब आप ट्रैवल करें तो आॅयली फूड न खाएं। इससे गैस,इन्डायजेशन और डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है। एेसे में ठंड़े में जूस या किसी एेसे फल का सेवन करें जिसमें पानी की मात्रा अधिक हो।

3. अगर आप कार,प्लेन या किसी बस में सफर करते हैं तो अपने साथ अपना फेवरेट पिलो रखें। इससे आपको पीठ और गर्दन में दर्द नहीं होगा।

4. अपने साथ दवाईयां रखना न भूलें जैसे वोमेटिंग रोकने की दवा,रिहाइड्रेशन पाउडर, सिरदर्द,कोल्ड,पेनकिलर्स,मसल्स पेन रिलिफ स्प्रे। 

5. आप प्रैग्नेंट हैं तो सफर पर जाने से पहले अपने डाॅक्टर सलाह जरुर लें और अपना जरुरी सामान साथ रखें। सफर करते वक्त ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें। इस दौरान हल्का भोजन करते रहें।

6. बच्चों के खिलौने और कुछ कपड़े ज्यादा रख लें।

7. अगर आपका सफर लंबा है तो बीच-बीच में रुक कर आराम कर लें। एेसा करने से थकावट कम होगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static