घर में फ्लोरिंग करवाते समय ध्यान में रखें ये बातें

Monday, March 5, 2018 6:22 PM
घर में फ्लोरिंग करवाते समय ध्यान में रखें ये बातें

महिलाओं में घर को सुंदर बनाने का अलग ही एक क्रेज होता है। चाहे घर छोटा हो या बड़ा हर कोई अपने घर को स्टाइलिश दिखाना चाहता है। घर को खूबसूरत बनाने के लिए आजकल फ्लोरिंग का बहुत ज्यादा चलन हैं। मार्किट में कई तरह की टाइल्स आसानी से मिल जाती है। मगर कई बार गलत टाइल्स का चुनाव करने से घर को सुंदर बनाने कि जगह पर बदसूरत बना देता हैं। अगर आप भी घर में फ्लोरिंग या टाइल्स करवाने के बारे में सोच रहें तो इससे पहले कुछ बातों पर ध्यान जरूर दें। आज हम आपको उन्हीं बातों के बारे में बताने जा रहें हैं, जो आपके काम आ सकती हैं। 

 

1. दीवारों के कलर साथ मैचिंग फ्लोरिंग

PunjabKesari
दीवारों से मैचिंग करती ही फ्लोरिंग करवाएं। अगर आपके घर की दीवारों का कलर डार्क है तो हल्के रंग की फ्लोरिंग का चुनाव करें। वहीं अगर दीवारों का रंग लाइट है तो डार्क रंग की फ्लोरिंग करवाएं।

 

2. एक ही तरह की टाइल्स

PunjabKesari
आजकल ज्यादातर लोगों के घर छोटे हैं। छोटे घर में हमेशा एक ही तरह की टाइल्स का इस्तेमाल करें। एेसा करने से घर सुंदर व स्टाइलिश दिखेगा।

 

3. किचन मे सॉफ्ट कलर

PunjabKesari
किचन वह जगह होती है जहां पर घर की महिलाएं सबसे ज्यादा समय बिताती है। किचन के लिए हमेशा सॉफ्ट कलर की टाइल ही लगाएं। इससे किचन सुंदर लगता है।

 

4. बाथरूम में सॉफ्ट व लाइट कलर

PunjabKesari
हल्के शेड की टाइल्स आपको रिलेक्स फील करवाती हैं, इसलिए घर के बाथरूम में सॉफ्ट और लाइट कलर का ही इस्तेमाल करें। इससे बाथरूम सुंदर और स्टाइलिश लगेगा।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन