ब्रेकअप से पहले इन बातों का रखें ध्यान

Tuesday, June 13, 2017 1:00 PM
ब्रेकअप से पहले इन बातों का रखें ध्यान

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : शादी हो यां प्यार दोनो ही रिश्तों में विश्वास और समझ का होना बहुत जरुरी होता है। हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आना सामान्य बात है। एेसे में प्यार और तकरार लगी रहती है लेकिन कई बार तकरार इतनी बढ जाती है कि आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप करना ही बेहतर समझते हैं। इससे आपको और आपके पार्टनर को कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है। एेसे में सब खत्म करने से पहले शांत होकर सोचें और अपने रिश्ते को एक मौका जरुर दें।

1. बात करें
रिश्ता बनाना जितना आसान है उतना ही मुश्किल है उसे निभाना। किसी भी रिश्ते में आपसी समझ का होना जरुरी है। एेसे में एक-दूसरे से बात करें।

2. आपके लिए ईमानदार 
अगर आपका पार्टनर आपके प्रति ईमानदार है और आपको किसी धोखे में नहीं रखता तो अपने रिश्ते को एक मौका जरुर दें।

3. अवसर के लिए तो नहीं सोच रहें
कई बार पार्टनर के साथ ट्यूनिंग मैच नहीं होती या फिर आपकी आदतें अलग होती हैं, पसंद-नापंसद एक सी नहीं होती। इस वजह से ब्रेकअप करने के बारे में न सोचें।

4. आपके लिए मौजूद रहता है
आपका समय एक आपके पार्टनर के लिए किसी कीमती तोहफे से भी अधिक होता है जो उन्हें खुशियां दे सकता है। अगर वो अपने काम में व्यस्त होने के बाद भी आपके लिए समय निकालता है तो इससे अधिक कुछ नहीं है।   
5. सम्मान देता है
रिश्ता तोडने की एक वजह यह भी होती है कि आपका पार्टनर आपको सम्मान नहीं देता लेकिन अगर एेसा नहीं है तो रिश्ता खत्म करने से पहले एक बार जरुर सोच लें।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !