मिट्टी से बनी इन चीजों को घर में रखने से दूर होगे कई वास्तु दोष

Friday, September 1, 2017 2:16 PM
मिट्टी से बनी इन चीजों को घर में रखने से दूर होगे कई वास्तु दोष

घर में खुशहाली और धन बड़ौतरी कौन नहीं चाहता। महंगाई के जमाने में हर कोई चाहता है कि उसके पास ढेर सारा पैसा हो, जिससे वह अपनी जरूरतों को पूरा करके खुशी जीवन बिता सकें। बहुत से लोगों के घरों में नेगेटिव ऊर्जा का वास होता है, जिससे हाथ में आया पैसों लंबे समय तक नहीं टिक पाता है। इन वास्तु दोष को मिटाने के लिए लोग घर में कई ऐसी चीजों लाकर रखते है, जिनसे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में धन की कमी नहीं होती है। अगर आप भी चाहते है कि घर में खुशहाली और धन बना रहे तो मिट्टी से बनी चीजों को रखें। हम आपको बताएंगे कौन सी मिट्टी की वस्तु घर में रखने से क्या फायदा होता है।


मिट्टी के पक्षी

PunjabKesari

घर के उत्तर-पूर्व दिशा में मिट्टी के पक्षी रखने से नकारात्मक ऊर्जा नहीं रहती है और बुरा समय भी टल जाता है। अगर आपकी कोई दुकान है और वहां का काम भी अच्छा नहीं चल रहा तो भी मिट्टी के पक्षी अपनी दुकान में रखें। 

भगवान की मूर्ति

PunjabKesariबहुत से लोग घर में छोटा सा मंदिर बनाकर वहां भगवान की मूर्ति सजा देते है लेकिन अगर मूर्ति मिट्टी की बनी हो तो घर की कई परेशानियां आसानी से टल जाती है। घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती। 

मिट्टी का घड़ा

PunjabKesari
घर में रखा मिट्टी का घड़ा जहां पानी को ठंडा रखता है, वहीं घर में साकारात्क ऊर्जा को बनाएं रखता है। 

मिट्टी के दीये

PunjabKesari
अगर किसी दांपप्ति के जीवन में परेशानिया चल रही है तो अपने घर और दुकान में मिट्टी के दीपक जलाकर रोशनी करें। इससे शादीशुदा जिंदगी काफी खुशहाल हो जाती है। इसके अलावा आप तुलसी के सामने मिट्टी का दीया जला सकते है। 

कुल्हड़
कुल्हड़ के कपों में चाय या लस्सी पीने से रूके हुए काम भी बन जाते है। अगर आपके भी कोई काम अटके हुए तो इस उपाय को करना न भूलें। 


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!