नेल पेंट रखना है लंबे समय तक बरकरार तो अपनाएं ये 5 टिप्स

Saturday, March 18, 2017 2:35 PM

ब्यूटीः नेल पेंट, यह नाखूनों की खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं। लेकिन कभी-कभार क्या होता है कि नाखूनों पर लगी नेलपेंट जल्दी उतरने लगती है या फिर नेलपेंट फिकी पड़ने लगती है। ऐसे में असर नाखूनों की खूबसूरती पर पड़ता है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी नेलपेंट को लंबे समय तक बरकरार रख सकती हैं।

 

1. शेक करें

कई लड़कियां क्या करती है कि नेलपेंट लगाने से पहले नेलपॉलिश को जोर-जोर से हिलाकर शेक करती हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आपका ये तरीका गलत है। क्योंकि ऐसा करने से बबल्स बन जाते हैं और नेलपेंट लगाने के बाद नाखूनों का लुक अच्छा नजर नहीं आता। इसलिए बेहतर यही है कि बॉटल को जोर-जोर से हिलाने की बजाए इसे अपनी हथेलियों के बीच में रखकर आगे-पीछे की तरफ रगड़ें।

2. बेस कोट जरूर लगाएं

नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट को लगाना ना भूलें। क्योंकि स कोट नेल पेंट लगाने का पहला और ज़रूरी स्टेप है इसलिए इसे इग्नोर ना करें।

3. पतला कोट लगाएं

क्या आप भी नेल पेंट लगाते समय इसके मोटे कोट्स लगाती हैं? अगर ऐसा है तो इस आदत को बदल दें। हमेशा नेल पेंट के पतले कोट्स लगाएं. इससे ना सिर्फ आपका नेल पेंट जल्दी सूख जाएगा, बल्कि आपको इसमें परफेक्ट लुक मिलेगा।

4. क्यूटिकल ऑयल

नेलपेंट लगाने के बाद नाखूनों के चारों किनारों पर क्यूटिकल ऑयल लगाएं। इससे आपकी स्किन डिहाइड्रेट नहीं होगी और नेल पेंट में नाखूनों की खूबसूरती और उभर कर सामने आएगी।

5. टॉप कोट

यह नेल पेंट को लंबे समय तक खराब होने से बचाने का असरदार तरीका है। इसलिए नेलपेंट लगाने के बाद आखिर में बेस कॉट लगाना ना भूलें।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !