कपल्स गांठ बांध लें ये बातें तो कभी नहीं होगा ब्रेकअप!

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 10:09 AM (IST)

बिजी लाइफस्टाइल में हर कोई पैसे कमाने में लगा है जिसकी वजह से पति-पत्नी का रिश्ता भी काफी प्रभावित हो रहा है। पति-पत्नी एक-दूसरे को टाइम नहीं दे पाते, जिस वजह से उनके बीच की दूरिया बनती जाती है और उनका शादीशुदा रिश्ता कमजोर होता जा रहा है। ऐसा शादी के बाद ही नहीं बल्कि शादी के पहले भी होता है, जिस वजह से अक्सर कपल्स का ब्रेकअप हो जाता है। माना की रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव आते है, जिसमें पल में प्यार और तकरार होना लाजमी है लेकिन कई बार यह तकरार इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। अगर आपके रिश्ते में भी ऐसा कुछ हो रहा है तो आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे जो आपके रिश्ते को बचाए रखेंगे। 


1. अपने प्यार भरे रिश्ते को खत्म करने से पहले अपने रिश्ते का अच्छी तरह से आंकलन कर लें। 

2. रिश्ते में उतार-चढाव आते ही रहते हैं ऐसे में उसे खत्म करने के बजाए आपसी समझदारी और बातचीत से विवाद सुलझाने की कोशिश करें। 

3. यदि आपका रिश्ता काफी पुराना है लेकिन किसी वजह से आपके बीच दूरिया आने लगी है तो ब्रेकअप करने से पहले किसी काउंसलर या फिर किसी समझदार व्यक्ति की सलाह लें। 

4. अपने रिश्ते को पूरा-पूरा टाइम दें। अपने एक-दूसरे की मुश्किलों को समझने की कोशिश करें। अपनी बिजी टाइम से थोड़ा समय निकालकर बातचीत करें। 

5. अपने दोस्तों के बीच अपने रिलैशन की बाते बताकर अपना औप पार्टनर का मजाक न बनाएं। बल्कि अपने बीच की गलतफहमी को खुद ही मिटाने की कोशिश करें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static