क्या आपकी पत्नी भी दे रही है धोखा ? पहचानें ये लक्षण

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 05:56 PM (IST)

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) :  रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए उसमें प्यार और विश्वास होना बहुत जरूरी है लेकिन जब इन दोनों में कमी आ जाती है तो रिश्ता टूटने लगता है। ऐसे में पति-पत्नी दोनों में से कोई एक बाहर रिश्ता बना लेता है और पार्टनर को धोखा देने लगता है। ज्यादातर शादियों के टूटने की वजह यही होती है कि पति का किसी दूसरी महिला के साथ रिश्ता होता है लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि पत्नी बाहर रिश्ता नहीं बना सकती। इसके बारे में पता लगाना बहुत जरूरी है। ऐसे में जब पत्नी के व्यवहार में थोड़ा-सा भी बदलाव नजर आए तो समझ जाना चाहिए कि वे आपको धोखा दे रही है।


बातचीत का अंदाज
जब पत्नी की बात करने के तरीके में बदलाव आए और वह हर बार आपके सवाल का अटपटा जवाब देने लगे तो समझ लेना चाहिए कि वह धोखा दे रही है।

 व्यवहार
प्यार करने वाली पत्नी अपने पति के खान-पान का बहुत ध्यान रखती है और दिन में 2-3 बार उन्हें फोन करके हाल पुछती है लेकिन जब पत्नी का व्यवहार अचानक से बदल जाए और अापकी तरफ ध्यान देना बंद कर दे तो वह किसी दूसरे रिश्ते में खुश है।

सहेलियों के साथ समय
'एक्सट्रा अफेयर' रखने के बाद जब महिलाओं को बाहर घूमने जाना पड़ता है तो वह अक्सर अपनी सहेलियों से मिलने का बहाना बनाती है। जब हर रोज पत्नी यही बात करे कि वह अपनी सहेली से मिलने जा रही है तो समझ जाएं कि रिश्ते में ईमानदारी नहीं रही।

नया दोस्त
ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं के पुरूष मित्र होना आम बात है लेकिन जब आपकी पत्नी हमेशा किसी एक ही पुरूष की तारीफ करती रहे तो यह भी एक संकेत है कि पत्नी धोखा दे रही है।

सोशल नेटवर्क
इंटरनेट की इस दुनिया में ज्यादातर लोग फेसबुक और टि्वटर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन जब आपकी पत्नी हर समय ही सोशल नेटवर्क में व्यस्त रहे और नए-नए दोस्त बनाए तो समझ जाएं कि कुछ गलत है।

फोन पर बात
रात के समय जब पत्नी कहे कि उसकी सहेली या किसी रिश्तेदार का फोन है और वह अकेले में बैठकर अधिक समय तक बात करना शुरू कर दे तो सतर्क हो जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static