Adventurous Trip का है प्लान तो घूमने के लिए जाएं यहां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 05:16 PM (IST)

दुनियाभर में कुदरत और इंसान की बनाई हुई ऐसी बहुत-सी जगहें हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। एडवेंचर पंसद लोगों को अपना शौक पूरा करने के लिए ऐसी दिलचस्प जगहों की तलाश रहती है। कुछ लोग अपनी इस शौक को पूरा करने के लिए खतरनाक किले या पहाड़ों पर जाना पसंद करते है। ऐसे में आज हम आपको पहाड़ी पर मौजूद एक ऐसे किले के बारे में बताने जा रहे है, जिसका सफर एडवेंचर से कम नही है। अगर आप भी एडवेंचर ट्रिप का प्लान बना रहे है तो यह जगहें आपके लिए बेस्ट है, जहां प्रकृतिक नजारों के साथ-साथ आप एडवेंचर का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari

महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित हरिहर किले का सफर आपकी छुट्टीयों को रोमांचकारी बना देगा। हर्षगढ़ किले के नाम से भी जाने जाने वाले इस किले तक पहुचंने के लिए ट्रैकिंग करनी पड़ती है, जोकि रोमांक पसंद लोगों के मजेदार होती है। इस किले तक जाने वाले रास्ते ऐसे बहुत से मोड़ आते है, जोकि बेहद खतरनाक माने जाते है।

PunjabKesari

दूर से देखने पर यह किला प्रिज्म के आकार का दिखाई पड़ता है। जमीन से 170 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस किले तक पहुंचने के लिए आपको टेढ़े मेढ़े रास्तों के साथ-साथ 117 सीढ़िएं भी चढ़नी पड़ती है। इस किले तक पहुचंने के लिए कम से कम 2 दिन का समय लग जाता है, जिसके बीच में ट्रैकिंग के साथ-साथ पिकनिक का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static