भारत की सबसे ठंडी जगहें, यहां लें गर्मियों की छुट्टियों का मजा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2017 - 12:54 PM (IST)

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार सबसे ज्यादा बच्चों को होता हैं। इन दिनों में वे अपने परिवार के साथ कहीं न कहीं घूमने के लिए जाते हैं। लोग इस मौसम में एेसी जगह जाना पसंद करते हैं जहां पर उन्हें गर्मी न सताएं। आज हम आपको भारत की कुछ एेसी टूरिस्ट डेस्टिनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां गर्मियों के दिनों में भी घूमने जा सकते हैं।

1. कुन्नूर, तमिलनाडु
गर्मियों में घूमने के लिए पहाड़ियों से घिरा तमिलनाडु का कुन्नूर बैस्ट है। अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो यह जगह आपके लिए परफैक्ट है। कुन्नूर का मौसम और खूबसूरत बागान पर्यटकों को यहां आने के लिए आकर्षित करते हैं। 

PunjabKesari
2. मुन्नार, केरल 
मुन्नार में कई पिकनिक स्पॉट्स और खूबसूरत झीलें हैं। मुन्नार भारत के सबसे फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशंस में से एक है। यहां और भी देखने योग्य कई खूबसूरत जगहें हैं। 
PunjabKesari
3. तवांग, अरुणाचल
यहां पर कई खूबसूरत वॉटरफॉस हैं जहां जाकर गर्मी से राहत पाई जा सकती है। गर्मियों के मौसम के लिए यह एक बेहतरीन टूरस्टि डैस्टिनेशन हैं। 
PunjabKesari
4. ऊटी, तमिलनाडु
गर्मी के मौसम में घूमने के लिए ऊटी सबसे बैस्ट जगह है। यहां पर काफी अधिक बर्फ गिरती है इसे स्नूटी-ऊटी भी कहा जाता है। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती देखने योग्य हैं। 
PunjabKesari

5. नैनीताल
झीलों की नगरी जाने वाली नैनीताल में आप गर्मियों की छुट्टियां बिता सकते है। यहां के खूबसूरत पहाड़ और नदियां दूर-दूर से पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static