चम्मच से बढ़ाएं खूबसूरती

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 11:38 AM (IST)

 

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : चम्मच के इस्तेमाल के बारे में तो सबको पता होता है। आमतौर पर चम्मच का प्रयोग लोग खाने खाने के लिए करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका इस्तेमाल खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी किया जा सकता है। चम्मच आपको सूजी आखों से राहत दिलाता है, इतना ही नहीं इसकी मदद से आप बिना किसी झंझट के मस्कारा भी लगा सकती हैं तो आप भी जानिए आपके घर में मौजूद एक छोटा सा चम्मच आपके कितने काम का है...

1.आंखों की सूजन से  छुटकारा

PunjabKesari
कुछ महिलाअों को ये समस्या होती कि जब वह सुबह सो कर उठती है तो उनकी अांखों के पास सूजन हो जाती है। इसके लिए बस दो चम्मच लें और इन्हें थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रखें। जब ये ठंडे हो जाएं तो इन्हें निकालकर आंखों के किनारों पर रखें और हल्का-सा दबाएं। इसी तरह जब पहला चम्मच गर्म हो जाए तो फ्रिज से निकाल कर इस्तेमाल करें। इससे सूजन ठीक हो जाएगी।

2.चम्मच से लगाएं मस्कारा

PunjabKesari
अपनी आंखों के नीचे चम्मच रखकर मस्कारा लगाएं। इससे मस्कारा के धब्बे आपके आंखों की नीचे की त्वचा पर लगने की बजाए चम्मच के पीछे लगेंगे।

3.आई लैशेस को करें कर्ल

PunjabKesari
अपनी आई लैशेस को कर्ल करने के लिए चम्मच का इस्तेमाल करें। चम्मच के गोलाई वाले हिस्से को अपनी लैशेस के ऊपर रखें। हल्के-हल्के से अपने लैशेस को चम्मच के गोलाई वाले हिस्से की तरफ मोड़ लें।

4.परफैक्ट आईब्रो शेप 

PunjabKesari
चम्मच से आप आइब्रो पेसिंल सही तरीके से इस्तेमाल करके इन्हें शेप दे सकती है। इसके लिए अपनी आइब्रो के नीचे थोड़ी दूरी पर चम्मच रखें और इसके किनारों को मिलाते हुए अपनी आइब्रोज़ को आउटलाइन करें।

5.पिंपल करें ठीक

PunjabKesari
धूल-मिट्टी और पसीने में अक्सर महिलाअों के चेहरे पर पिंपल निकलने लगते है। वह कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है पर चम्मच से भी पिंपल को ठीक किया जा सकता है। एेसे में एक कप गर्म पानी में चम्मच डालें। जब चम्मच गर्म हो जाए तो इसके पीछे के हिस्से को पिंपल पर रखें और दबा दें। इससे पिंपल झट से दूर हो जाएगा।

6.नेल आर्ट

PunjabKesari
2 नेल पॉलिश को एक चम्मच में डालें। अपनी बॉबी पिन से इन्हें हल्का हिला कर अपनी पसंद का डिजाइन तैयार कर लें। फिर नाखून को चम्मच में रखी नेल पॉलिश पर डिप करें।

7.ब्लशऑन

PunjabKesari
ब्लशऑन लगाना अासान काम नहीं उसे लगाने के लिए सही तरीका पता होना बहुत जरूरी है लेकिन अाप चम्मच की सहायता से इसे अासान तरीके से लगा सकते है। गाल के उभरे हिस्से पर चम्मच रख कर नीचे वाले हिस्से पर ब्लश ऑन करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static