इस तरह करेंगे लड़की को Purpose तो कभी नहीं करेगी इंकार

Friday, June 9, 2017 1:39 PM
इस तरह करेंगे लड़की को Purpose तो कभी नहीं करेगी इंकार

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : बदलते समय के साथ प्यार करने का तरीका भी बदल चुका है। पहले तो शादी के बाद ही पति-पत्नी एक दूसरे के साथ प्यार का इजहार करते थे लेकिन आजकल पहली नजर में ही प्यार हो जाता है। कॉलेज और ऑफिस में साथ में काम करते लड़का-लड़की एक दूसरे की तरफ आकर्षित हो जाते हैं लेकिन अपने प्यार का इजहार करने में उन्हें थोड़ी मुश्किल होती है कि कहीं सामने से इंकार न हो जाए। इसके लिए इजहार करने के लिए ऐसे तरीके अपनाएं जिससे सामने वाला इंकार न कर पाए।

पुराना तरीका 
 लड़का जब किसी लड़की को पसंद करने लगता है और उसे मन की बात बताने में झिझक महसूस करता है तो उससे सीधे तौर पर बताने की बजाए उससे बातें करें। कॉलेज या ऑफिस के पास जो भी अच्छा रैस्टोरेंट हो या नई फिल्म लगी हो उसके बारे में बात करना शुरू करें। इससे अापको मन की बात करने में आसानी होगी।

फोन करके
कई बार अपनी किसी खास महिला दोस्त से ही आपको प्यार हो जाता है लेकिन उससे इजहार करने में मुश्किल होती है तो उसके साथ फोन पर बात करें। जिससे आप खुल कर बात कर सकेंगे और कोई झिझक भी नहीं होगी।

दोस्ती बढ़ाएं
जिस भी लड़की को पसंद करते हैं उससे दोस्ती करने की कोशिश करें और उसके मन की बात जानें। जब भी वह अकेली बैठी हो या अकेली घर जा रही हो तो उसे मदद देने की कोशिश करें लेकिन अगर वह कम्फर्टेबल महसूस करे तभी मदद दें, नहीं तो बात खराब हो सकती है।

डायरी देकर
प्यार का इजहार करने में हिचक महसूस हो रही है तो सामने वाले को तोहफे में डायरी गिफ्ट करें और उसके पहले पन्ने पर अपने दिल की बात लिख दें। 


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!