ननद-भाभी के रिश्ते को बनाना है मजबूत तो अपनाएं ये टिप्स

Saturday, March 10, 2018 4:14 PM
ननद-भाभी के रिश्ते को बनाना है मजबूत तो अपनाएं ये टिप्स

शादी दो लोगों के बीच नहीं बल्कि दो परिवारों में होती है। इस एक रिश्ते से कितने ही लोग जुड़े होते हैं। अक्सर आप ने लोगों को कहते सुनना होगा कि रिश्ते बेहद नाजूक होते हैं अगर एक बार टूट जाए तो फिर उनको जोड़ना बहुत मुश्किल होता है। खास कर ननद- भाभी और भाभी देवर का रिश्ता। इनमें खट्टास आ जाए तो फिर इनको सुधारना मुश्किल होता है। अगर आपकी भी नई-नई शादी हुई है और ननद से नहीं बन रही तो आज हम आपको कुछ प्यारे से टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी ननद की बैस्ट भाभी बन सकती है।


1. पति के सामने न करें उसकी बुराई
कभी भी अपनी पति के सामने अपनी ननद की बुराई न करें क्योंकि वह न तो अपनी बहन की बुराई सुन सकता है और न ही आपकी तकलीफ बर्दाशत कर पता है। एेसे में वह परेशान रहता है। इससे बेहतर है कि आप अपनी समस्या को खुद ही सुलझा लें। 

 

2. एक साथ शॉपिंग पर जाएं

PunjabKesari
जब भी आप कहीं बाहर जा रही हो तो अपनी नंनद को साथ लेकर जाएं। इकट्ठे शॉपिंग करने से आप दोनों एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे। इसके साथ ही इतना समय साथ में रहने से एक- दूसरे के साथ लगाव भी होगा।

 

3. अच्छे दोस्त बनने
ननद भाभी का रिश्ता-खट्टा मिठा होता है। दोनों में लड़ाई- झगड़ा होना आम सी बात है मगर इससे अपने रिश्ते में खट्टास न आने दें। अपनी ननद की अच्छी दोस्त बने। जैसे आप अपनी दोस्त के साथ रहती थीं वैसे ही उनके साथ रहें।

 

4. उनकी बात समझें
अगर आप अपनी ननदे के साथ अच्छा रिश्ता बनाना चाहते हैं तो उनकी बात को भी उतना ही महत्व दें, जितना आप खुद की बातों को देती हैं। कभी भी उनकी बात को नजरअंदाज न करें। अगर आपको लगें कि वह कोई गलत कदम उठा रही है तो उन्हें जरा प्यार से समझाएं। 

 

5. साथ में करें घर का काम 
जब भी आप घर या रसोई में कोई काम कर रही हो तो अपनी ननद को भी साथ में रखें। काम करते-करते आपस में बात करें। मगर इस बात का ध्यान रहे कि काम करते लड़ाई न करें।

 

6. उनकी बर्थडे विश करना न भूलें

PunjabKesari
इस बात का खास ध्यान रखें की कभी भी अपनी ननद को उसके बर्थडे विश करना न भूलें। हो सके तो इस अवसर पर उनकी पसंद के गिफ्ट दें। एेसा करने से आप दोनों में प्यार और ज्यादा मजबूत हो जाएगा।

 

7. दायरे भी हैं जरुरी
ननद-भाभी के बीच कितना ही गहरा रिश्ता क्यों न हो जाएं फिर भी उनको अपनी शादीशुदा जिंदगी में ज्यादा शामिल न करें। क्योंकि यह शेयरिंग आगे जाकर आप दोनों के बीच खटास पैदा कर सकती है। 

 

8. कभी न करें चुगली 

PunjabKesari

कभी भी अपने परिवार के सामने ननद की चुगली न करें चाहे वह आपकी कितनी भी चुगली न करें क्योंकि एक बात सारे रिश्तेदारों में फैल जाए तो आपकी इमेज खराब होगी। 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन