कैटरीना की तरह आपका चेहरा भी है ओवल शेप तो ऐसे करें मेकअप

Saturday, June 9, 2018 1:07 PM
कैटरीना की तरह आपका चेहरा भी है ओवल शेप तो ऐसे करें मेकअप

हर किसी के चेहरे की शेप अलग-अलग होती है। इसलिए मेकअप करते समय चेहरे की शेप का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। चेहरे की शेप के हिसाब से मेकअप किया जाए तो आपकी लुक एकदम बदलकर निखर जाती है। चेहरे की शेप के हिसाब से मेकअप करने के लिए आपको बस कुछ स्टेप ही फॉलो करने पड़ते हैं। आज हम आपको कैटरीना की तरह ओवल शेप चेहरे पर मेकअप करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। अगर आप भी कैटरीना की तरह ग्लैमर्स और अट्रैक्टिव दिखना चाहती हैं तो मेकअप के लिए इन टिप्स को फॉलो करें।
 

1. ओवल फेस के लिए कंटूरिंग
ओवल फेस में कंटूरिंग मेकअप की ज्यादा जरूरत नहीं होती है लेकिन कुछ लड़कियां इसी तरह की मेकअप करना पसंद करती हैं। इस फेस शेप वाली लड़कियों को कुछ खास बातें जरूर ध्यान रखनी चाहिए, ताकि आप अपने फेस पर कुछ डेफिनीशन एड कर सके।
 

2. नेचुरल फाउंडेशन
ओवल शेप के लिए हमेशा एक ही तरह का फाउंडेशन इस्तेमाल करना चाहिए, जोकि आपकी स्किन टोन से मैच करता हो। इसके अलावा मेकअप करते समय फाउंडेशन, प्राइमर का एक कोड ही चेहरे पर अप्लाई करें।

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

3. हाईलाइटर
इस फेस शेप पर मेकअप करते समय हाईलाइटर को माथे के बीच में लगाएं। आप अपने टेंपल एरियाज पर हाईलाइटर लगाकर उसे आंखों के नीचे ब्लेंड करती जाएं। इससे फेस के यह एरियाज ज्यादा हाईलाइट होकर सबका ध्यान आपकी ओर खींचेगे। इस बात का ध्यान रखें कि अपनी चिन पर हाईलाइटर का इस्तेमाल न करें। अगर आपनी चीकबोंस को हाइलाइट करना ही चाहती हैं तो चीकबोंस के नीचे एक डार्क शेड का ब्रॉन्जर या ब्लश अप्लाई करें और चीक्स पर हल्के शेड का ब्लशर लगाएं।

PunjabKesari

4. आंखों का लुक
अपनी आंखों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए आईब्रोज पर नेचुरल आर्क का ध्यान रखें। अपनी आंखों को ओवरप्लक न करें और फेस शेप के लिए बेस्ट आईब्रो शेप के टिप्स को फॉलो करें। अगर आपको अपनी पलकें मोटी दिखानी है तो आप क्रिमी या किसी भी हल्के रंग का आईशैडो लगाएं।

PunjabKesari

5. लिप्स का लुक
ओवल शेप में अपनी लिप्स को हाइलाइट करने के लिए लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें। अगर आपने स्मोकी आईज़ मेकअप किया है तो अपने लिप्स को न्यूट्रल कलर दें और ग्लॉसी रेड लिप्स के साथ ब्राउन आई शैडो, मस्कारा का एक कोट और न्यूट्रल लाइनर लगाएं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन