मलाइका की तरह आपका चेहरा भी है डायमंड शेप तो अपनाएं ये मेकअप टिप्स

punjabkesari.in Thursday, May 31, 2018 - 02:09 PM (IST)

हर किसी के चेहरे की शेप अलग-अलग होती है। ऐसे में मेकअप करते समय चेहरे की शेप का खास ध्यान रखना चाहिए। डायमंड शेप्ड फेस यानि हीरे के आकार का चेहरा, पर भी मेकअप करते समय काफी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। इस तरह के फेस शेप में चीकबोंस चौड़े और माथा जॉलाइन से पतला होता है। डायमंड शेप चेहरे में मेकअप की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती लेकिन अगर चिन पॉइंटेड और माथा भी अधिक पतला है तो आप कंटूरिंग मेकअप की मदद से अपने चेहरे को बैलेंस्ड शेप दे सकती हैं। आज हम आपको कुछ मेकअप टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो करके आप खुद को ग्लैमरस और अट्रैक्टिव लुक दे सकती हैं।
 

1. कंटूरिंग
डायमंड शेप फेस को बैलेंस करने के लिए चेहरे की चीकबोंस को पतला, जॉलाइन और माथे को थोड़ा चौड़ा करना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले अपनी चिन पॉइंट को कम करने के लिए डार्क शेड का फाउंडेशन चिन की नोक और माथे से हेयरलाइन की तरफ लगाएं। इसके बाद हाइलाइटिंग प्रोडक्ट या फिर हल्के फाउंडेशन शेड को ठोड़ी और माथे को कवर करते हुए लगाएं।

PunjabKesari

2. ब्लश
ब्लश को चीकबोंस के नीचे वाले हिस्से पर लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि ब्लड गहरा पीच या ब्राउन हो। डायमंड शेप फेस पर शाइनी और ब्राइट ब्लश न लगाएं। अब अपने गालो और चीकबोंस पर ब्रश से हल्के शेड का ब्लश लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि मेकअप पूरी तरह से मिक्स हो और चेहरे की शार्प लाइन न दिखे।

PunjabKesari

3. आईब्रोज
इस फेस शेप में माथा चौड़ा दिखाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपकी आईब्रोज सेंटर से थोड़ी अलग हो। इसलिए अपनी आईब्रोज को एक्स्ट्रा शेप देने की कोशिश न करें, उन्हें नैचुरल शेप में रहने दें।

PunjabKesari

4. लिप्स
सबसे पहले लिप्स पर लाइनर लगाएं और इस बात का ध्यान रखें कि लाइनर लाइन से बाहर न जाएं। इसलिए लाइनर लगाते समय अपनी नैचुरल लाइन को फॉलो करें। ऐसा करने पर आपकी चिन पतली दिखने लगेगी। इसके बाद ब्राइट और ग्लॉसी लिप कलर की बजाए मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इससे आपके होंठ पतले की बजाए मोटे दिखेंगे।

PunjabKesari

5. हैवी ज्वैलरी
अट्रैक्टिव लुक के लिए ज्यादा हैवी ज्वैलरी पहनें। कानों में मोटे और लंबे इयरिंग्स पहनें। इसके अलावा गले में आप न्यूड शेड्स मसलन, पीच, पर्ल, सिल्वर और वाइट कलर की माला पहनें।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static