सिंगल हैं तो न सोचे ये बातें, रह जाएंगे कुंवारे

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 11:28 AM (IST)

शादी करने का सपना हर लड़का-लड़की का होता है। कहते हैं कि शादी की भी एक उम्र होती है। सही समय पर मैरिज हो जाए तो पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा बैठता है। वे जल्द ही एक-दूसरे को समझना शुरू कर देते हैं और आगे की जिंदगी भी बढ़िया तरीके से गुजरती है लेकिन सिंगल रहने पर जो मौज-मस्ती का जा सकती है, शादी के बाद परिवार की जिम्मेदारियों में दोस्तों से मिलना-जुलना कम कर देता है। इसी सोच के साथ कुछ लड़के रिलेशनशिप से दूर भागते रहते हैं, मौज-मस्ती के चक्कर में शादी करने की उम्र निकल जाती है और देर हो जाती है। आइए जाने कुंवारे रहने पर क्या-क्या सोचते हैं लड़के। 


1. जिंदगी में एक पार्टनर का होना बहुत जरूरी है। जिससे आप अपने मन की सारी बातें कर सकें और बुढ़ापे में एक-दूसरे का सहारा बन सकें। कुछ लड़के खुद को ऑफिस या बिजनेस में इतना व्यस्त कर लेते हैं कि पार्टनर बनाने के बारे में सोचने का उनके पास समय ही नहीं बचता। 

2. कुछ लोग दोस्तो में ही सारी खुशियां ढूंढ लेते हैं लेकिन इस बात पर भी ध्यान देना जरूरी है कि दोस्ती से ज्यादा जीवनसाथी का होना जरूरी है। दोस्त हर वक्त आपके साथ नहीं रह सकते। 

3. बहुत से लोग यह भी सोचते हैं कि शादी या फिर रिलेशनशीप में रहने से आजादी खत्म हो जाती है। वह अपनी जिंदगी अपने तरीके से जीना चाहते हैं, इसी सोच में अक्सर लड़के कुंवारे रह जाते हैं। 

4. कुछ लड़के सपनों की दुनिया में जीते हैं। वह सोचते हैं कि कोई राजकुमारी आएगी और उनसे प्यार करेगी। इसी गलतफहमी में वे अच्छे पार्टनर को भी खो देते हैं। 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static