मर्द बोले ये 6 बातें तो समझ लें, वो है एक नंबर का झूठा!

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 04:20 PM (IST)

हर कोई अपनी जिंदगी में कभी न कभी तो झूठ बोलता ही है। ज्यादातर लोगों को लगता है कि औरतें सबसे ज्यादा झूठ बोलती हैं। मगर यह काफी हद तक गलत है। झूठ बोलने में मर्द माहिर होते हैं! अपने रिश्ते में मर्द ना जाने कितना ही झूठ बोलते हैं। बोले गए झूठ कुछ महिलाओं को समझ भी नहीं आते। आज हम आपको मर्दों द्वारा बोले जाने वाले एेसे 6 झूठ बताएंगे जो अक्सर लड़के रिश्ता खत्म करने से लिए बोलते हैं। झूठ बोलने और प्यार में धोखा देने वाले लड़के एेसी बातें ही करते हैं। अगर आपको भी ये बातें सुनने को मिलें तो समझ लें कि दाल में कुछ काला है।

 

1. मैं तुम्हारे लायक नहीं
लड़ाई होने पर लड़का अपने पार्टनर को शांत करवाने के लिए कहता है कि मैं तुम्हारे लायक नहीं हूं। इस बात को सुनकर लड़कियां इमोशनल हो जाती हैं और गुस्सा थूक देती हैं। मगर सोचने वाली बात यह है कि लड़के को इस बात का अहसास अब हुआ कि वह आपके लायक नहीं है। प्रपोज करते वक्‍त उन्‍हें पता नहीं था कि वो आपके लायक हैं या नहीं। अगर आपका पार्टनर यह बात बोले तो हो सकता है कि वह इस रिश्ते का खत्म करना चाहता हो।

PunjabKesari

 

2. कमटिमेंट के लिए छोटा हूं
जो लड़का रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं होता वह अपनी पार्टनर को बड़ा बचकाना सा झूठ बोलता है कि अभी मैं इस कमिटमेंट के लिए छोटा हूं। अगर आपका ब्वौयफ्रैंड आप से इस तरह की कोई बात बोलता है तो इसका मतलब वह इस रिश्ते में ईमानदार नहीं है।

 


3. खाना मैं बनाऊंगा
रिलेशनशिप की शुरूआत में तो हर लड़के को अपनी गर्लफ्रैंड के हाथ का बना खाना खाना बहुत अच्छा लगता है। मगर कुछ समय के बाद अगर वह बोले कि वह आपको खाना बनाने के लिए परेशान नहीं करना चाहता। आज से खाना मैं बनाऊंगा या बाहर खाना खाएंगे तो यह आपके लिए खतरे की घंटी है। 

 

4. पेरेंट्स या दोस्तों के साथ हूं
अगर आपके ब्वॉयफ्रैंड का आप से मिलने का मन न हो तो वह आपको कई तरह के झूठ बोलता है जैसे किसी फ्रैंड की तबीयत खराब है, मम्मी के साथ जरूरी काम पर जाना है आपको कई तरह के बहाने बताएगा। इस तरह के झूठ वह तब ही बोलता है जब वह आपसे पीछा छुड़वाना चाहता हो।

 

PunjabKesari

5. पहले करियर बनाना
जब लड़का अपने रिश्ते को आगे नहीं बढ़ना चाहता हो  तो वह अक्सर यह झूठ बोलता है कि पहले अपना करियर बनाना चाहता है। उसके बाद शादी करनी है। एेसी बात लड़के तभी बोलते हैं जब वह किसी रिश्ते से बाहर आना चाहते हो।

 

6. तुम हमेशा सही बोलती हो
अगर किसी वक्त आपके ब्वॉयफ्रैंड का आप से लड़ने का मन न हो तो वह आपकी कही हर बात को सही ठहराएगा। चाहे आप गलत ही क्यों न हो। अगर आपका पार्टनर भी एेसा करता है तो मतलब अब वह आपसे प्यार नहीं करता। वह आपको बिना हर्ट किए इस रिश्ते को खत्म करना चाहता है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static