गर्मी में मेकअप को फैलने से बचाएंगे ये टिप्स

Wednesday, March 14, 2018 4:59 PM
गर्मी में मेकअप को फैलने से बचाएंगे ये टिप्स

मेकअप करने का शौंक हर लड़की को होता है। सिंपल सी दिखने वाली हर लड़की भी थोड़ा बहुत मेकओवर तो करती ही है। शादी,फंक्शन या फिर किसी पार्टी में जाना हो तो खूबसूरत दिखने के चक्कर में लड़कियां चेहरे पर कई तरह के प्रॉडक्ट्स लगा लेती हैं। फांउडेशन,कंसीलर,फेस पाउडर को भी हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता। इसके लिए सही जानकारी होना बहुत जरूरी है कि कौन-सा प्रॉडक्ट पहले और कौन-सा बाद में लगाना है। तभी मेकअप की पूरी ग्रेस आती है। कुछ लोग मेकअप तो कर लेते हैं लेकिन सही जानकारी न होने के कारण फेस पर पाइडर के धब्बे साफ दिखाई देते हैं। जिससे पार्टी में आपकी खिल्ली भी उड़ सकती है। आपको भी मेकअप करते समय स्मज की परेशानी आ रही है तो कुछ ट्रिक्स आपकी मदद कर सकते हैं। 

 

PunjabKesari


1. हमेशा मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ जरूर कर लें। इससे मेकअप साफ-सुथरा होगा। इससे मेकअप भी ज्यादा देर तक टिका रहेगा। इसके लिए क्लेजर का इस्तेमाल करें और अपनी स्किन के हिसाब से ही प्रॉडक्ट चुनें। बाद में मेकअप साफ करने में भी आसानी रहेगी। 
 

2. चेहरे को क्लीन के बाद इस पर बर्फ जरूर रगड़ें। इससे चेहरे की सूजन भी कम हो जाएगी और फेस पर अतिरिक्त ऑयल भी नहीं आएगा।  
PunjabKesari

3. मेकअप में प्राइमर का खास इस्तेमाल होता है। आंख,आइलिड्स,चेहरे पर तीनों हिस्सों के लिए एक ही तरह का प्राइमर न लगाएं। इससे परफैक्ट बेस बनता है जो रोमछिद्रों को बंद करके मेकअप की क्रीज नहीं पड़ने देता। इससे आईशैडो को ज्यादा उभार आता है। आइलाइनर भी इससे ज्यादा देर तक टिका रहता है। 
 

4. फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि ऑयल बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल कर रही हैं तो आपको ऑयल बेस्ड फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें। अगर वॉटर वेस्ड प्राइमर लगा रही हैं तो फाउंडेशन भी वॉटर बेस्ड होना जरूरी है। 
 

5. मेकअप को कंपलीट लुक देने के बाद इसे सेटिंग पाइडर के साथ सेट कर लें। आप इसके लिए टिंटेड पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन