पुरानी जींस को फैंकने के बजाएं बनाएं कई Items

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2017 - 05:53 PM (IST)

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन): मॉडर्न समय में जींस पहना तो हर कोई पंसद करता है। कई बार ऐसा होता है जब हमारी पुरानी जींस पुरानी हो जाती है तो हम उसे बेकार समझ कर फैंक देते है। आज हम आपको बता कि आप अपनी पुरानी जींस को दोबारा से इस्तेमाल करके कई स्टाइलिश चीजें बना सकते है। यह चीजे ट्रैंड में तो होगी लेकिन बाजार में आपको काफी महंगी मिलेगी। तो क्यों इन्हें बाजार से खरीदने के बजाएं घर पर ही बनाया जाए तो इससे कुछ नया सीखने को भी मिलेगा और पैसा भी बच जाएगा। 

 

1. ड्रैस

PunjabKesari

आप अपने घर पड़ी पुरानी डींस से अपनी शॉट ड्रैस या अपने बेबी के लिए भी कोई अच्छी सी ड्रैस बना सकती है। इतना ही नहीं, बल्कि नी-लेंथ ड्रेस, ब्लाउज़ या स्कर्ट जैसी कई स्टाइलिश ड्रैस बनवा सकती है। 

2.बैग

PunjabKesari

जींस के फैब्रिक से बने बैग आजकल काफी चलन में है। आपको मार्कीट से की तरह के बैग देखने को मिल जाएगे। तो क्यों न आप इस बार आप अपनी जींस से बैग बनाएं और उसके हैंडल की बनी स्ट्राप्स से बनाएं। 

3. बैड शीटस

PunjabKesari

इसके अलावा आप जींस से बेडशीट्स भी बना सकते है। इससे बेडरूम को काफी अलग लुक मिलेगा। अपना पुरानी अलग-अलग पुरानी जींस को लेकर पिसेज में काट लें। फिर इनकी सिलाई करके बेड-शीट्स बनाएं। 

4.  फुटवियर 

PunjabKesari

आप अपनी पुरानी चप्पल को पुरानी जींस के साथ नया लुक दे सकती है। सबसे पहले अपनी जींस को पतली में स्ट्रैप काटकर चप्पल पर लगाएं। 

5. कुशन कवर

PunjabKesari

पुरानी जींस को दोनों लेग्स खोलकर उन्हे एक-दूसरे के साथ सील ले। अब उसे अपने कुशन की लेंथ में काट लें और फिर सिलाई कर लें। इसे कुशन को स्टाइलिश लुक मिलेगा। 

6. स्कर्ट 

PunjabKesari
 
जींस को दोनो लैग्स से अंदर की तरफ में खोल लें। जींस का बाकि हिस्सा बीच में से स्टिच कर लें। अब इसको स्कर्ट स्टाइल में बना लें। इसके अलावा आप अपनी पुरानी जींस से कई क्रिएटिव चीजें बना सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static