Mouthwash से दूर करें स्किन की कई परेशानियां

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 12:23 PM (IST)

मुंह की बदबू को दूर करने के लिए हम लोग अक्सर माउथवॉश का इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप शायद यह नहीं जानते कि दांतों की फ्रैशनेस के अलावा भी इसके कई इस्तेमाल है। ब्यूटी से जुड़ी बहुत सी परेशानियों को दूर करने के लिए यह काम आ सकता है। आइए जानें किन तरीकों से ब्यूटी प्रॉब्लमस को दूर करता है माउथवॉश। 

1. रूसी
सर्दी के मौसम में बालों में रूसी की समस्या होना आम बात है। इसके लिए माउथवॉश बहुत लाभकारी है। बालों को शैंपू के साथ धोने के बाद जड़ों पर माउथवॉश के साथ मसाज करें और फिर पानी से बाल धो कर कंडीशनर कर लें। हफ्ते में 1 बार इसका इस्तेमाल करें। लगातार 3-4 बार इस्तेमाल से रूसी गायब हो जाएगी। 

2. नाखूनों की फंगस 
नाखूनों में फंगस जमा हो जाने पर ये काले पड़ जाते हैं। इसके लिए माउथवॉश और सेब के सिरके को बराबर मात्रा में मिलाकर रूई की सहायता से नाखूनों पर लगाएं। इसका दिन में 2 बार इस्तेमाल करें। 

3. हैंड सैनेटाइजर
माउथवॉश को आप हैंड सैनेटाइजर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे छोटी बोतल में डालकर अपने पर्स में रख लें और सैनेटाइजर की जगह पर इस्तेमाल करें लेकिन इससे पहले इस बात की जांज कर लें की ये शूगर और एल्कोहल फ्री हो।

4. दूर करें हाथों की बदबू
माउथवॉश सिर्फ मुंह की बदबू को दूर करने का काम ही नहीं करता बल्कि इससे हाथों में से आ रही लहसुन और प्याज की बदबू भी दूर हो जाती है। माउथवॉश को हाथों पर रगड़ लें और सूखने दें। 

5. फटी एडियां करें ठीक
गुनगुने पानी में 1-2 ढक्कन माउथवॉश डाल लें और इसमें पैरों को डूबों कर रखें। इसके बाद क्रीम से पैरों की मसाज करें। 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static