खाने में ही नहीं, घर चमकाने के लिए भी करें Cornstarch का इस्तेमाल

Tuesday, December 5, 2017 12:53 PM
खाने में ही नहीं, घर चमकाने के लिए भी करें Cornstarch का इस्तेमाल

कॉर्न स्टार्च यानि अरारोट का इस्तेमाल स्नैक्स के किया जाता है, जिससे खाने का जायका और भी बढ़ जाता है। क्या आप जानते हैं कि रसोई के अलावा घर की साफ-सफाई में भी यह बहुत काम आता है। इससे बर्तन की चमक बरकरार रहती है। इसके साथ ही इससे बयूटी से जुड़े भी बहुत से फायदे लिए जा सकते हैं। आइए जानें किन तरीको से घर के इंटीरियर की खूबसूरती को बरकरार रखने में किया जा सकता है कॉर्न स्टार्च का इस्तेमाल। जिससे आपका काम और भी आसान हो जाएगा।  

PunjabKesari

1. ग्रीस के दाग
कई बार कपड़ों,कार्पेट,कुर्सी,सोफे पर ग्रीस के दाग पड़ जाते हैं। जिसे छुडाना नामुमकिन लगने लगता है। इसको आसानी से छुड़ाने के लिए कॉर्न स्टार्च का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए 4 टेबलस्पून कॉर्नस्टार्च,¼ कप दूध में मिलाकर पेस्ट तैयार करें और दाग पर लगाएं। इसे रातभर के लिए ऐसे ही छोड़ दें और सुबह साफ कर लें। 

2. जूतों का बदबू
सर्दी हो या गर्मी कुछ लोगों के जूतों से बहुत बदबू आती है। जिससे दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। इसके लिए जूतों पर कॉर्न स्टार्च को छिड़क दें और 12 घंटे के लिए ऐसे ही रहने दें। इसके बाद जूतों से इनको झाड़ कर साफ करें। 

3. कांच चमकाएं
कांच के टेबल पर खाना खाते समय दाग धब्बे लग जाते हैं। इनको साफ करने के लिए एक सप्रे बोतल में एक कप सिरका,एक कप पानी,एक नींबू का रस और 2 टेबलस्पून कॉर्न स्टार्च मिक्स करके कपड़े के साथ साफ करें। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!