घर पर ही इस एक तरीके से करे बालों को स्ट्रेट

Thursday, March 16, 2017 2:44 PM

ब्यूटी : बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए आजकल लड़कियां रोज कुछ नया ट्राई करती रहती हैं। स्टाइल बदलने पर बालों पर कैमीकल लगने से बालों की कई समस्याएं हो जाती हैं। जिनसे बाद में जूझना पड़ता है। फिर हजारों उपाय करने से भी बाल पहले जैसे शाइनी नहीं होते। 


एेसे में आज हम आपके लिए एक नया तरीका लेकर आए हैं जिससे आप घर पर ही बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। इससे न तो बाल खराब होंगें और न ही पैसों की बर्बादी होगी। आप बालों को स्ट्रेट करने के लिए कोकोनट मिल्क पैक लगा सकती हैं। नारियल दूध लगाने से हमारे बाल मज़बूत,लंबे और घने होते हैं। हमारे बालों की ग्रोथ के लिए शरीर में प्रोटीन की भरपूर मात्रा जरूरी होती हैं, क्‍योंकि बाल प्रोटीन और कैरोटिन से मिलकर बनते हैं।


1. बालों को स्ट्रेट करने का यह एक प्रभावी नुस्खा है। समान मात्रा में नींबू का रस और नारियल का दूध मिलाकर पैक बना लें। इसको बालों पर लगाकर सूख जाने तक रखें और उसके बाद गुनगुने गर्म पानी से धो लें।
2. आप नारियल को खिसकर तथा ब्लेंड करके इससे दूध निकाल सकते हैं। इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं और रात भर फ्रिज में रख दें। अगली सुबह आप पाएंगी कि इस मिश्रण से एक क्रीमी परत बन गई है। अब इसे बालों और सिर की त्वचा पर लगाएं।
3. इसके बाद सिर को एक गर्म तौलिए से लपेट लें और एक घंटे के लिए छोड़ दें। अब बालों को पानी से धो लें। अच्छे परिणामों के लिए इस विधि का प्रयोग हफ्ते में कम से कम तीन बार करें।
4. नींबू और नारियल का दूध घुंघराले बालों को मुलायम बना कर उन्‍हें सीधा करने में भी मदद करता हैं। इसके अलावा नारियल का दूध बालों को नमी देता है और बालों में शाइन लाता है। यह बालों को रूसी से भी बचाता है।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!