मिनटों में गायब करें चेहरे की सभी प्रॉबल्म!

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 01:11 PM (IST)

समय की कमी के कारण ज्यादातर लोग अपने चेहरे की अच्छे से देखभाल नहीं कर पाते है। निजाता यह निकलता है चेहरे पर पिंपल्स, सांवलेपन और रूखापन नजर आने लगता है। वैसे तो लोग इनकों मार्कीट से मिलने वाले तरह-तरह के प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते है लेकिन इनका ज्यादा कोई फायदा नहीं निकलता है। अगर आप भी अपने चेहरे को दाग-धब्बों से मुक्स करके ग्लो बनाएं ऱकना चाहती है तो इन घरेलू तरीकों का इस्तेमाल करें।


1. दो चम्मच बेसन में 1/2 चम्मच हल्दी मिलाएं। इसमें कुछ बूंदे गुलाब जल और नींबू रस मिलाएं। फिर कच्चा दूध मिलाकर पलता पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं। 
घंटे बाद धो दें। 

PunjabKesari

2. आंखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए रोजाना कच्चे आलू का टुकड़ा लेकर हल्के हाथों से मसाज करें। इससे डार्क सर्कल्स हट जाएगे। 

PunjabKesari

3. एक चम्मच शहद लेकर 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और बाद में धो लें। अगर आपकी स्किन तैलीय है तो शहद में नींबू का रस मिलाएं। 

4. संतरे के छिलकों को सुखाकर पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं। यह काफी कारगर नुस्खा है। इससे चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे। 

5. अगर आप अपने चेहरे की रंग निखारने चाहती है तो मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलकार लगाएं। सुबह खाली पेट एक गिलास गाजर का जूस पीने से रंगत निखरने लगती है। 

6. चार-पांच नीम की पत्तियों को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर थोड़ा पानी डालें और पीस लें। फिर 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। इससे पिंपल्स गायब हो जाएगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static